हाई वोल्टेज विद्युत तारों की चपेट में आए 3 व्यक्ति, 1 की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 10:51 AM (IST)

करतारपुर(साहनी): गांव दित्तूनंगल में सबमर्सिबल पंप की मोटर खराब होने के कारण उसे जमीन से बाहर निकालने के लिए काम कर रहे 3 व्यक्ति खेत के उपर से निकल रही 11 के.वी. खुसरोपुर फीडर की हाई वोल्टेज लाइन के साथ लोहे की पाइप जुडऩे से चपेट में आ गए जिससे एक युवक की मौत हो गई। वहीं 2 झुलस गए जिन्हें कपूरथला के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

जानकारी के अनुसार केवल सिंह नाम किसान  ने यह जमीन ठेके पर ली है व खेत में मोटर खराब होने के कारण 3 व्यक्ति बिंदर, बुटा व किशन मोटर रिपेयर करने के लिए उसे जमीन से निकाल रहे थे कि ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज लाइन से अचानक पाइप जुड गया व नीचे काम करते 3 व्यक्ति उसकी चपेट में आ गए जिसमें से 22 वर्षीय ङ्क्षबदर पुत्र पाला वासी गांव खनौरी पलानौर जिला पटियाला मौजूदा निवासी गांव पाडा पिंड करंट लगने से बुरी तरह से झुलस गया, उसे तुरंत करतारपुर सिविल अस्पताल लाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया जबकि बूटा सिंह व किशन को कपूरथला के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

इस संबंधी एक्सियन पावरकाम सुरिन्द्रपाल सोंधी ने बताया कि मोटरों पर बिजली सप्लाई 8 घंटे दी जाती है व 16 घंटे विजली सप्लाई एक फिडर पर बंद रहती है। इस फिडर पर सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक बिजली सप्लाई चल रही थी कि अचानक 8 बजे कर 35 मिनट पर लाईन ट्रिप कर गई थी एवं इसी दौरान ये हादसा हुआ। अगर कही किसी किसान ने रिपेयर का काम करना हो तो वह बिजली बंद करने के लिए जे.ई. से सम्पर्क करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News