पाकिस्तानी सीमा से लगे पंजाब के जिले हाई अलर्ट पर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 06:10 PM (IST)

चंडीगढ़ः वायु सेना की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर की गई कार्रवाई के मद्देनजर पाकिस्तान की सीमा से लगे पंजाब के जिले हाई अलर्ट पर हैं। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीमा से लगे जिलों के उपायुक्तों तथा वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षकों से नागरिकों की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए किसी भी परिस्थति से निपटने को तैयार रहने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा सीमा पर गतिविधि पर पैनी नजर रखने को कहा है। वह स्वंय कल सड़क से फिरोजपुर -पठानकोट के बार्डर एरिया का दौरा  करेंगे। 


मख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज यहां सीमा से लगे इलाकों में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए उच्च स्तरीय बैठक हुई। सीमा से लगे इलाकों से बाशिंदों को निकालने की जरूरत नहीं है तथा कहीं भी दहशत का माहौल नहीं है इसलिए लोग घबराए नहीं। सीएम ने राज्य के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ,डीजीपी (इंटेलीजेंस) वीके भावरा ,मुख्य सचिव अवतार सिंह ,मख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुरेश कुमार ,गृह सचिव एनएस कलसी सहित पुलिस तथा प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों से मौजूदा स्थिति के हर पहलू पर विचार विमर्श किया ।  


सीएम के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने बताया कि कैप्टन सिंह ने अधिकारियों को स्थिति पर पैनी निगाह रखने तथा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री तथा रक्षा मंत्री के संपर्क में है। सरकार किसी भी हालात से निपटने में पूरी तरह तैयार है। कैप्टन सिंह ने टवीट करके वायुसेना स्ट्राइक्स को पूरा समर्थन दिया और वायुसेना के जांबाजों को सलाम किया। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से हालात पर बातचीत की।   


आपको बता दें कि पुलवामा में सीआपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद मुख्यमंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा था कि वह भूतपूर्व सैनिक होने के नाते बदले की कार्रवाई के पक्ष में हैं। दुश्मन ने हमारे 41 जवानों को मारा और हमें उनके 82 मारने चाहिए। उन्होंने पाकिस्तान को हमले के लिए जिम्मेदार बताते हुये पाक सेना प्रमुख को चेतावनी दी थी कि उसकी हिम्मत है तो पंजाब की सीमा में घुसकर दिखाए।

Suraj Thakur