प्रदर्शन से हाईवे ठप्प, अमृतसर एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते बंद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 11:34 AM (IST)

पंजाब डेस्कः दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) द्वारा पुलिस बल के साथ तुगलकाबाद के वन क्षेत्र में स्थित गुरु रविदास जी महाराज के मंदिर को तोड़ने के विरोध में मंगलवार को पंजाब में रविदास समुदाय के लोगों के बंद बुलाए जाने का असर आवाजाही पर भी पड़ा है। पंजाब बंद के दौरान रविदास समुदाय के लोगों के प्रदर्शन के चलते नेशनल हाईवे ठप्प हो गए जिसके चलते अमृतसर एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते बंद हैं। जालंधर, लुधियाना, कपूरथला और अन्य कई शहरों में समुदाय के लोगों ने नेशनल हाईवे जाम किए हुए। बंद का सबसे ज्यादा असर जालंधर तथा लुधियाना में देखने को मिल रहा है।

 

एहतियातन के मद्देनजर स्कूलों और कॉलेजों में आज छुट्टी की गई है। बंद के चलते चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। वहीं इससे पहले गुस्साए लोगों ने सुबह दिल्ली-जालंधर हाईवे पर जाम लगा दिया। पुलिस के समझाने पर लोगों ने 20 मिनट के लिए जाम खोला जिसके बाद दिल्ली की तरफ जाने वाली बसों और अन्य वाहनों की आवाजाही को सामान्य किया गया। हालांकि लोगों ने फिर से जाम लगा दिया। पंजाब में आज सुबह हुई मूसलाधार बारिश के बाद भी लोग सड़कों पर उतरे और बंद का आह्वान किया।

 

कांग्रेस भी इस बंद के समर्थन में है। बंद के चलते आम लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के अतिक्रमण हटाने के आदेश के बाद दिल्ली विकास प्राधिकरण (डी.डी.ए.) ने गुरु रविदास जी महाराज के मंदिर को तोड़ा था लेकिन इससे रविदास समुदाय के लोग भड़क गए और पंजाब में विरोध प्रदर्शन किया।

Seema Sharma