हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निमिशा मेहता के पक्ष में गढ़शंकर में की रैली

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 08:23 PM (IST)

गढ़शंकर (विशेष) : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि पंजाब में भाजपा और पी.एल.सी. गठबंधन की सरकार आने पर पंजाब का सर्वपक्षीय विकास किया जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पंजाब में भी मध्य प्रदेश, बिहार और अन्य राज्यों की तरह विकास की दर तेज होगी। गढ़शंकर में भाजपा प्रत्याशी निमिशा मेहता के पक्ष में बीनेवाल में की गई रैली को संबोधित करने आए जयराम ने कहा कि निमिशा मेहता में गढ़शंकर हलके के लिए काम करने का जज्बा है और उनकी जीत सुनिश्चित नजर आ रही है। गढ़शंकर के वोटर 20 फरवरी को निमिशा के पक्ष में मतदान करके उन्हें विधानसभा में भेजें और उसके बाद निमिशा 5 साल तक आपकी सेवादार और चौकीदार बनकर काम करेगी। इस दौरान उन्होंने निमिशा मेहता द्वारा हिमाचल प्रदेश के सहयोग से गढ़शंकर में करवाए जाने वाले कामों की मांग को पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया।  उन्होंने बीत इलाके में हिमाचल प्रदेश के पैट्रन पर उद्योग लगाने के  लिए प्रोजैक्ट लगाने की भी बात कही। इस दौरान पंजाब भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने भी गढ़शंकर हलके के लोगों को भाजपा की सरकार बनाने की अपील की और कहा कि पंजाब में भाजपा की सरकार बनने पर केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार हो जाएगी, जिससे विकास की गति तेज होगी। 

इस रैली में हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक विकास निगम उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य महिंद्र पाल मान, आब्जर्वर राम कुमार, सरपंच हरप्रीत सिंह बैंस, चौधरी राकेश कुमार नीटू, जिलाध्यक्ष निपुन शर्मा, जिला महामंत्री मीनू सेठी, माहिलुपर के मंडल अध्यक्ष भुपिंद्र भिंदा, गढ़शंकर के अध्यक्ष राणा जसविंदर सिंह, बीत मंडल अध्यक्ष प्रदीप रंगीला, सैला मंडल अध्यक्ष अश्वनी राणा, डा. करमजीत हसतीर, बिंदू भूंवला, रजनीश जोशी, पंचायत समिति सदस्य राजेश गुप्ता, अलोक राणा भी मौजूद थे। 

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बीत इलाके में एक ड्रग पार्क बनाया जा रहा है, जिसमें 20 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। इस ड्रग पार्क में भी निमिशा मेहता की सिफारिश पर गढ़शंकर हलके के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा नौकरियां दी जाएंगी। रैली के दौरान निमिशा मेहता ने गढ़शंकर हलके के विकास के लिए अपना विजन रखते हुए कहा कि श्री गुरु रविदास जी के तपोस्थल खुरालगढ़ साहिब के लिए केंद्र सरकार से करोड़ों रुपए की ग्रांट दिलाई जाएगी और इस पवित्र स्थान को पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही भगत सिंह के ननिहाल गांव मोरांवाली को विकसित करने के लिए केंद्र सरकार से ग्रांट लाने और राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत गढ़शंकर में 300 एकड़ में गौ सफारी बनाने का ऐलान किया। इसके अलावा गढ़शंकर में पीने के पानी की 24 घंटे सप्लाई करने के अलावा फसली सिंचाई के लिए टयूबवैल दिलवाने और बिस्त दोआब नहर में सुधार करवाने का भी वायदा किया। निमिशा ने कहा कि इलाके में सड़कों का जाल बिछाया जाएगा और टूटी सड़कों की मुरम्मत की जाएगी। इसके अलावा कंडी व बीत इलाके के लिए औद्योगिक पैकेज लाकर यहां उद्योग स्थापित किए जाएंगे और युवाओं के लिए रोजगार का प्रबंध किया जाएगा। सेना, अर्द्धसैनिक बलों व पुलिस में भर्ती होने के लिए युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए इंस्टीच्यूट खोलने का भी वायदा किया। गढ़शंकर में ट्रैफिक व्यवस्था के सुधार के लिए बाईपास बनाने और इलाके में दूध उत्पादकों को उनके दूध की उचित कीमत देने के लिए मिल्क प्रोसैसिंग प्लांट लगाने की भी घोषणा की गई। गढ़शंकर में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुधार के लिए डाक्टरों की तैनाती के अलावा आधुनिक मशीनें लगाने और शिक्षा के सुधार के लिए स्कूलों में अध्यापकों की कमी दूर करने का भी वायदा किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News