हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर रईस मुस्लिम युवकों से करवाया जा रहा निकाह

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 12:19 PM (IST)

अमृतसर(कक्कड़): सरहद पार पाकिस्तान के अनेक शहरों में हिंदू समुदाय की बच्चियों के साथ दुष्कर्म व जबरन धर्म परिवर्तन के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं। वहीं हिंदूू समुदाय के बच्चों को अन्य अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई दिल दहलाने वाले किस्से सामने आ रहे हैं जो यह साबित करते हैं कि पाक में रहने वाला हिंदू वर्ग वहां किसी भी दृष्टि से सुरक्षित नहीं है। इसी तरह के घटनाक्रम के चलते पाक के सिंध राज्य के हैदराबाद शहर में विगत दिनों कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें हिन्दू समुदाय वर्ग की बच्चियों को हैवानियत का निशाना बनाया गया है। 

पुलिस थानों में कानून व अदालतों में इंसाफ बिक रहा है
हिंदू लड़कियों का अपहरण करने के साथ धर्म परिवर्तन कर वहां के रईस मुस्लिम वर्ग के युवाओं से भारी-भरकम राशि लेकर निकाह कर दिया जाता है। इस घिनौने अपराध में भारी संख्या में हिंदू समुदाय वर्ग की लड़कियां अपने परिजनों से दूर होकर एक अति दुख भरी जिंदगी व्यतीत करने हेतु मजबूर हैं। हिंदू वर्ग की ओर से यदि इंसाफ के लिए कानून का दरवाजा खटखटाया जाता है तो वहां भी उन्हें इंसाफ नहीं मिलता क्योंकि पुलिस थानों में कानून और अदालतों में इंसाफ बिक रहा है। हिंदू बहुसंख्यक इलाकों में स्कूल जाने वाली हिन्दू लड़कियों को जबरन उठाने के कई मामले सामने आ चुके हैं और अधिकतर मामलों में उक्त अपहरण की गई लड़कियों का अभी तक पता नहीं चल पाया है कि वे किस हालात में हैं, कहां हैं। 

हिन्दू व्यापारी वर्ग की बेटियों का किया जाता है अपहरण
इसी के अंतर्गत हिन्दू व्यापारी वर्ग की बेटियों को विगत कुछ वर्षों में इसलिए अपहरण किया गया है ताकि उनसे फिरौती की भरकम राशि वसूल की जा सके और यदि फिरौती की राशि समय पर मिल जाती है तो लड़कियों को आजाद कर दिया जाता है यदि नहीं मिलती तो फिर उनके साथ दुष्कर्म और हत्या जैसे संगीन मामले सामने आते हैं। सरहद पार हिंदू समुदाय की सहायता के लिए यदि कोई एन.जी.ओ. व मानव अधिकार संस्था आगे आती है तो उसे भी निराशा ही मिलती है। 

Vaneet