अयोध्या भूमि पूजन पर पाकिस्तान के हिंदुओं ने मनाई दीवाली, सोशल मीडिया के जरिए दे रहे बधाई

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 11:33 AM (IST)

अमृतसर(कक्कड़): श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन में यहां आज का दिन देश में दीपावली का दिन कहलाएगा, वहीं दुनिया के कौने-कौने में रहने वाले हिंदुओं के लिए भी आज का दिन दीपावली पर्व से काम नहीं है। वहीं पाकिस्तान में आने वाले हिंदू भी आज अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन पर अपनी जोरदार खुशी व्यक्त कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पता चला है सरहद पार के सिंध प्रांत पंजाब और अन्य शहरों में रहने वाले हिंदुओं में श्री राम मंदिर निर्माण हेतु भारी खुशी पाई जा रही है, यह भी पता चला है कि सरहद पार रहने वाले हिंदुओं ने भारत में अपने सगे संबंधी रिश्तेदार दोस्त आदि वर्ग को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई संदेश भेजे हैं और साथ ही कहा कि भगवान राम जी का, जो निवास राम मंदिर अयोध्या में बन रहा है उसमें कार सेवा में वह हिस्सा ले, यह तो उनकी किस्मत पर निर्भर करता है, लेकिन सबसे अहम बात यह है कि भारत में रहने वाले मुस्लिम वर्ग के लोग भी राम मंदिर निर्माण की खुशी व्यक्त कर रहे हैं। इतना ही नहीं भारत में हर धर्म समुदाय राम मंदिर निर्माण की खुशी में भागीदार बन चुका है। 

पता चला है कि पाकिस्तान का अलगाववाद बेशक इस विषय पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं कर सकता है, वहीं यह भी पता चला है कि पाकिस्तान के सेना प्रमुख में आज भारत के साथ लगती एल.ओ.सी. क्षेत्र का दौरा किया और सैनिकों को चौक्स रहने की निर्देश भी दिए। सूत्रों से पता चला है कि पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल बाजवा जोकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की कुर्सी हथियाने के लिए सैनिकों का मनोबल बढ़ा रहे हैं और साथ ही कश्मीर मुद्दे पर कूटनीति का प्रचार कार्य उनको भारत के खिलाफ युद्ध के लिए तैयार कर रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहने वाले अनेक हिंदुओं ने सिंध प्रांत के कई मंदिरों में आज भगवान श्री राम जी की आरती व दीपमाला का आयोजन किया है। इस बाबत उन्होंने तैयारियां भी कर ली हैं।पता चला है कि उनके इस कार्यक्रम में मुस्लिम समुदाय के लोग भी उनकी खुशियों में हिस्सा लेंगे, जिस तरह भारत में आज लाखों-करोड़ों राम भगत घी के दीप जलाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News