अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर उसके पिता ने जताई एक और चिंता

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2023 - 11:24 AM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): पंजाब दे वारिस प्रमुख अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब पुलिस की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही थी और उन्होंने शहर के कई रेलवे स्टेशनों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में अमृतपाल सिंह की तस्वीर लगाकर उचित इनाम देने की बात कही। लेकिन आज अमृतपाल सिंह को गांव रोडे से गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले अमृतपाल सिंह ने गांव रोडे एक गुरुद्वारा साहिब में लोगों को संबोधित कर गिरफ्तारी की जानकारी दी। यहां यह बताने योग्य है कि अमृतपाल को अजनाला घटना के बाद पुलिस द्वारा कई गवाहों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही थी। अमृतपाल सिंह के बहुत सारे साथियों को पहले ही गिरफ्तार किया चुका है और उन्हें डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया गया है। पिता का पहला बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने अमृतपाल सिंह के खिलाफ अन्य कई कार्रवाइयों की आशंका जताई है।

वारिस पंजाब के जत्थेबंदी के नेता अमृतपाल सिंह मोगा के गांव रोडे में गिरफ्तार होने के बाद पिता ने चिंता व्यक्त की है। अमृतपाल के पिता ने कहा कि उसे सुबह  7 बजे के करीब गिरफ्तार किया गया था। इसकी जानकारी उन्हें टी.वी. से प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से बार-बार अमृतपाल को इसीलिए अपील की जारही थी कि पुलिस को वह अपना पूरा सहयोग देगी। आगे आगे बोलते हुए अमृतपाल सिंह ने पिता ने कहा कि वह अब कानून का सहारा लेंगे और अपने पारवारिक मैंबरों का केस अब कोर्ट में लड़ा जाएगा। पिता ने कहा कि उन्हें शक है कि अमृतपाल के खिलाफ और भी कई संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है क्योंकि उनके साथियों के खिलाफ तो पहले ही एन.एस.ए. लगाया हुआ है लेकिन इसकी खुशी भी है कि उनका पुत्र सही सलामत है और उसकी ओर अपनी गिरफ्तारी दी गई है जिससे उनकी चिंता जरूर कम हुई है। उन्होंने यह भी बताया कि इस गिरफ्तारी को लेकर लंबे समय से उनकी अमृतपाल सिंह से कोई भी बातचीत नहीं हुई है। 

गौरतलब है कि अमृतपाल सिंह करीब 30 दिनों तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहा और अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा पोस्टर भी लगाए गए। अमृतपाल को गांव रोडे से गिरफ्तार किया गया है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अमृतपाल सिंह की धर्मपत्नी को जब पुलिस ने विदेश जाने सो रोका तो उसके बाद अमृतपाल सिंह ने अपनी गिरफ्तारी देने का तय किया और आज उन्होंने अपनी गिरफ्तारी दे दी है। अब देखना होगा कि पुलिस अब अमृतपाल सिंह को डिब्रूगढ़ जेल भेज रही है और अब प्रशासन क्या कार्रवाई करता है और कौन-कौन से मुकदमे दर्ज होते हैं, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News