शादी के बाद पति के HIV Positive होने का खुलासा हुआ तो पत्नी ने उठाया ये कदम

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 10:38 AM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी):  पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर कायम होता है जिसमें सुख-दुख में एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाई जाती है वहीं नवांशहर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है जहां शादी के बाद बीमार रहने वाला पति मैडीकल जांच में एच.आई.वी. पॉजीटिव निकला। काठगढ़ पुलिस ने युवती की शिकायत पर उसे धोखे में रखकर एचआईवी पीड़ित युवक से शादी करवाने और दहेज के लिए तंग परेशान करने के आरोप में पति सहित 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


थाना काठगढ़ अंतर्गत एक गांव की निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी जिला होशियारपुर अंतर्गत एक गांव के युवक के साथ नवम्बर 2017 में हुई थी। महिला ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद ही उसका पति बीमार रहने लग पड़ा। इस पर जब उसकी मैडीकल जांच करवाई गई तो वह एच.आई.वी. पॉजीटिव पाया गया। उसने बताया कि ससुराल पक्ष की ओर से पति की इस बीमारी को छुपाने के लिए उस पर ही एच.आई.वी. पॉजीटिव होने के आरोप लगाकर और उसे दहेज की मांग को लेकर परेशान किया जाने लगा। उसने बताया कि इस संबंधी उसके मायका परिवार ने विवाह के बिचौलिए से भी बात की जिसने उनकी कोई बात नहीं सुनी। उसने कहा कि उक्त बिचौलिए ने उसकी शादी एच.आई.वी. पॉजीटिव से करवाकर उसका जीवन खराब कर दिया है। 


एस.एस.पी. को दी शिकायत में उसने आरोपियों के खिलाफ कानून तहत कार्रवाई कर इंसाफ दिलाने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. बलाचौर राजपाल सिंह हुंदल की ओर से करने उपरान्त दी गई नतीजा रिपोर्ट के आधार पर थाना काठगढ़ की पुलिस ने विवाहिता के पति, देवर और बिचौलिए के खिलाफ धारा 498-ए तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vatika