कोरोना जंग में हारे होमगार्ड जवान का पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 11:49 AM (IST)

अमृतसर (नीरज): कोविड-19 वॉयरस के खिलाफ जंग में एक और पुलिस जवान नें शहादत का जाम पी लिया है। होमगार्ड जवान निर्मल सिंह (49) निवासी हरीपुरा कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार लड़ाई जारी रखे हुए था, लेकिन शहीद हो गया, जिसका आज जिला प्रशासन की निगरानी में पूरे पुलिस सम्मान के साथ अंमित संस्कार कर दिया गया। वैसे तो पंजाब में सुरक्षा बलों के कई अधिकारी व जवान कोरोना जंग में शहीद हो चुके हैं, लेकिन अमृतसर जिले में सुरक्षा बलों का यह पहला जवान शहीद हुआ है।

जानकारी के अनुसार नायब तहसीलदार अर्चना शर्मा की अगुवाई में होमगार्ड की स्पैशल टीम की तरफ से शहीद निर्मल सिंह को सलामी दी गई और धार्मिक रीति-रीवाजों को भी पूरा किया गया। कोरोना जंग में पुलिस के जवानों के कोरोना संक्रमण की बात करें तो पता चलता है किपंजाब पुलिस के कई अधिकारी इस समय कोरोना वॉयरस की चपेट में आ चुके हैं और इससे ठीक भी हो चुके हैं, यहां तक कि विजीलैंस विभाग के अधिकारी भी कोरोना संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई अधिकारी या जवान शहीद नहीं हुआ था। वहीं इस संबंध में जिला मैजिस्ट्रेट एवं डिप्टी कमिशनर शिवदुलार सिंह ढिल्लों व पुलिस कमिशनर सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि देश पर जान न्यौच्छावर करने वाले शहीद निर्मल सिंह पर पूरे देश को गर्व है। 
 
पटवारी करतार की तबीयत बिगड़ी
अभी तक दो दर्जन से ज्यादा कोरोना मृतकों का संस्कार कर चुके राजस्व विभाग का पटवारी करतार सिंह कोरोना शहीद निर्मल सिंह का संस्कार करने के लिए भी चाटीविंड श्मशानघाट में आया था, लेकिन अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई और वह अधिकारियों से छुट्टी लेकर अपने घर चला गया। करतार की तबीयत बिगडऩे से पूरा जिला प्रशासन चिंतित है और उसके ठीक होने की दुआएं कर रहा है, हालांकि करतार में कोविड 19 संक्रमण के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News