Love Marriage से खफा पिता ने बेटे के साथ मिलकर दी बेटी को खौफनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 01:37 PM (IST)

 समाना  (शशिपाल/ अशोक): सदर थाना समाना के अंतर्गत पड़ते गांव घीयोरा में ऑनर किलिंग के एक मामले में एक पिता ने अपने पुत्र के साथ मिलकर अपनी बेटी का गला दबाकर मार देने उपरांत उसके शव को रात में जला दिया। लड़की ने परिवार की सहमति बिना प्रेम विवाह किया था। पुलिस ने लड़की के प्रेमी की शिकायत पर पिता-पुत्र के खिलाफ  बेटी की हत्या करने व शव को खुर्द-बुर्द करने का सदर थाना समाना में मामला दर्ज कर लिया है।

सदर पुलिस थाना प्रमुख इंस्पैक्टर गुरदीप सिंह संधू ने बताया कि 21 वर्षीय ज्योति ने प्रेम संबंधों के चलते गुरजंट सिंह पुत्र भीम राम निवासी गांव घीयोरा के साथ परिवार की सहमति के बिना 19 मई 2019 को खरड़ के गुरुद्वारा में विवाह कर लिया। गुरजंट सिंह ने बताया कि विवाह संबंधी सूचना होने पर गण्यमान्य द्वारा उनको गांव घीयोरा बुलाया गया व पंचायती तौर पर दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद ज्योति अपने पिता के घर रहने लगी तथा वह अपने कार्यस्थल बलटाना में चला गया। 14 जुलाई को ज्योति ने उसे अपने गांव बुलाया।

सूचना मिलने पर वह अपने गांव पहुंचा व रात्रि 10 बजे के लगभग ज्योति को ले जाने के लिए उसके घर पहुंचा तो वहां उसकी चीखने की आवाज सुनी। दरवाजों के छेदों में से उसने देखा कि ज्योति के भाई व पिता ने मिलकर ज्योति का गला दबाकर उसे मार दिया। इसके बाद वे उसके शव को एक चादर में बांधकर बाइक द्वारा गांव के श्मशान घाट में ले गए। उन्होंने लकडिय़ों पर तेल डाल कर उसके शव को जला दिया। यह सब देख कर वह डर गया और रात में अपने घर चला गया। अगले दिन इसकी सूचना पुलिस को दी। 

Vatika