मैरिज पैलेसों में पहुंचा हुक्का, शादी समारोहों में पिलाया जाने लगा

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 08:33 AM (IST)

जालंधर(महेश, वरुण): रैस्टोरैंटों से अब मैरिज पैलेसों में भी हुक्का पहुंच गया है। इतना ही नहीं शादी समारोहों में भी लोग इसका लुत्फ उठा रहे हैं। पुलिस की सख्ती न होने के कारण हुक्का पीने और पिलाने वाले किसी की परवाह नहीं करते। एक मैरिज पैलेस में जब चल रहे शादी समारोह में हुक्के का लगा हुआ स्टाल देखा तब बहुत हैरानी हुई। हुक्का पी रहे युवक को फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। वहां मौजूद और लोगों ने भी इसे अच्छा नहीं माना। कहा जा रहा था कि इससे नशे को और बढ़ावा मिल रहा है।

यही नहीं इसका बड़ा असर बच्चों व युवाओं पर भी पड़ रहा है, क्योंकि जो वह देखेंगे, वही करेंगे। तीन साल पहले कांग्रेस की सरकार आने पर कुछ ही दिनों में पंजाब को नशा मुक्त बनाए जाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को इस मुद्दे को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन को हुक्का मुकम्मल तौर पर बैन करने के दिशा-निर्देश जारी करने चाहिए। पुलिस यह गैर-कानूनी काम करने वाले रैस्टोरैंटों व मैरिज पैलेसों समेत ऐसे ही अन्य स्थानों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करें।

अर्बन एस्टेट में हुक्का बार पर रेड करने गई पुलिस खाली हाथ लौटी
देर रात थाना-7 की पुलिस ने अर्बन एस्टेट फेस-2 में स्थित एक रैस्टोरैंट में रेड की। पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त रैस्टोरैंट में अवैध हुक्का बार चल रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने रैस्टोरैंट के अंदर जाकर देखा तो वहां पर निर्माण कार्य चल रहा था और हुक्का बार जैसी कोई भी स्थिति नहीं मिली। 

थाना डिवीजन नंबर-7 के प्रभारी नवीन पाल ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि अर्बन एस्टेट फेस-2 में स्थित एक रैस्टोरैंट के अंदर अवैध तरीके से हुक्का बार चल रहा है, जिसके तहत पुलिस ने वहां पर छापेमारी की। पुलिस टीम ने वहां पर ऐसा कुछ भी नहीं पाया। उन्होंने बताया कि हाल ही में किसी ने उक्त रैस्टोरैंट खरीदा था जिसमें निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चैक किया जा रहा है कि यह सूचना कहां से आई थी।

Edited By

Sunita sarangal