कूड़ा फेंकने को लेकर हुए विवाद में आपस में भिड़े पडौसी, CCTV में कैद हुई वारदात

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 11:47 AM (IST)

जालंधर: संजय गांधी नगर में कूड़ा फेंकने के मामले में 2 पड़ोसियों के बीच हुए हिंसक झगड़े में 4 लोग घायल हो गए। हैरानी की बात है कि इस झगड़े में काउंसलर पति का भाई और उसके रिश्तेदार गुंडागर्दी करते सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए। आरोप है कि पुलिस ने उन पर एफ.आई.आर. दर्ज करने की जगह दूसरी पक्ष की महिलाओं और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

जानकारी देते हुए संजय गांधी नगर निवासी मोनिका सैनी पत्नी जसबीर सिंह ने बताया कि वह बाबू लाभ सिंह नगर में रहती अपनी मां कांता सैनी को देख कर वापस घर लौटी थी। रात को वह आंगन में बैठी थी कि उसकी पड़ौसन स्नेहा सैनी ने सोचा कि वह उसकी चुगलियां कर रहे हैं।

उसने आरोप लगाया कि पहले उसने उनके साथ झगड़ा किया और बाद में ईंटें मारनी शुरू कर दीं। इस लड़ाई में स्नेहा की मां वीना सैनी भी शामिल हो गई, जिसने वार्ड नंबर 3 के काउंसलर पति रवि सैनी के भाई विजय सैनी, भतीजे, बेटे और उनके बाउंसर सहित अन्य साथियों को बुला कर उन पर हमला करवा दिया। इस दौरान गली में खड़े मोहित नाम के युवक पर भी उन्होंने हथियारों के साथ हमला कर दिया।

मोहित पर तेजधार हथियारों से हमला करते हुए हमलावर सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए। काउंसलर पति पक्ष की मानें तो दोनों महिलाओं के घर आमने-सामने हैं, जो अपने मकानों की मुरम्मत करवा रहे हैं और कूड़ा-कर्कट एक दूसरे के घर के सामने फेंकने के चलते यह झगड़ा हुआ।

झगड़े में मोनिका सैनी का पति जसबीर सिंह गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और मोहित भी घायल हो गया। वहीं काउंसलर पति रवि सैनी का कहना है कि वीना सैनी विधवा है और मोनिका सैनी और उसके करीबी रिश्तेदारों ने घर में दाखिल होकर वीना सैनी और उसके बच्चों पर हमला किया। वीना सैनी ने बिजली चोरी की दूसरी पक्ष के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसकी रंजिश निकालने के लिए ही उस पर हमला किया गया।

हैरानी की बात है कि सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद होने के बावजूद काउंसलर पति के रिश्तेदारों पर कई एक्शन नहीं लिया, जबकि मोनिका सैनी, अम्बिका, रोकी, काला और मोहित पर केस दर्ज कर लिया। पुलिस की एकतरफा कार्यवाही संबंधी जब चौकी फोकल प्वाइंट के इंचार्ज संजीव कुमार के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि वह इस मामले की जांच कर रहे हैं और जल्द ही दूसरी पक्ष पर भी क्रॉस केस दर्ज किया जाएगा।

Sunita sarangal