स्कूल अध्यापिका के साथ अश्लील हरकत करने वाला आरोपी सस्पेंड

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 10:11 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): ब्लॉक तलवाड़ा के अधीन आते दातारपुर कस्बे के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में तैनात प्रिंसीपल विक्रम सिंह को स्कूल की अध्यापिका के साथ अश्लील हरकत करने वाली वायरल वीडियो के आधार पर शिक्षा विभाग की तरफ से तत्काल प्रभाव से मंगलवार दोपहर बाद निलंबित कर दिया गया। राज्य शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में अपने निलंबन के दौरान आरोपी प्रिंसीपल विक्रम सिंह को जिला शिक्षा विभाग तरनतारन में हाजिरी लगानी होगी। गौरतलब है कि 2 दिन पहले स्कूल की अध्यापिका के साथ स्कूल के समय में वह भी अपने दफ्तर में प्रिंसीपल विक्रम सिंह का स्कूल की 2 अध्यापिका के साथ अश्लील हरकत करने का वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी मोहन सिंह लैहल ने जांच बिठा दी थी। आज ही जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला शिक्षा विभाग की तरफ से प्रिंसीपल विक्रम सिंह के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई थी जिस पर कार्रवाी करते हुए राज्य शिक्षा विभाग ने प्रिंसीपल को सस्पेंड कर दिया।

क्या है मामला
गौरतलब है कि 3 दिन पहले ब्लॉक तलवाड़ा के तहत आने वाले सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल दातारपुर में प्रिंसीपल विक्रम सिंह की 2 महिला अध्यापिका के साथ की गई अश्लील हरकतों ने शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया था। स्कूल में दफ्तर के अंदर प्रिंसिपल और महिला शिक्षकों की गंदी हरकतों की वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया था। वायरल वीडियो में प्रिंसीपल विक्रम सिंह अपने दफ्तर में दो महिला अध्यापिकाओं से अलग-अलग दिन अश्लील हरकतें कर रहा है। प्रिंसीपल पहले अध्यापिका को अपने पास बुलाता है फिर इधर-उधर देखने के बाद उनसे अश्लील हरकतें करता है। महिला अध्यापिकाओं के साथ ये हरकते किसी ने खुफिया कैमरे में कैद कर उसे वायरल कर दिया।

मामले की विभागीय जांच भी चल रही है: डी.ई.ओ.लैहल
सम्पर्क करने पर जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी मोहन सिंह लैहल ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रिंसीपल विक्रम सिंह को सस्पैंड कर दिया गया है। प्रिंसीपल विक्रम सिंह के सात साथ महिला अध्यापकों के मामले की अभी विभागीय जांच चल रही है। जांच कमेटी ने महिला अध्यापकों के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की है, क्योंकि वीडियो में अश्लील हरकत करने में प्रिंसिपल के साथ उनकी भी सहमति सामने आई है।
 

Mohit