देह व्यापार की आड़ में ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 06:33 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना सिटी की पुलिस ने देह व्यापार की आड़ में ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मंगलवार को गिरोह में शामिल 7 आरोपियों में से 2 महिलाएं समेत कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने यह कार्रवाई थाना सिटी के अधीन आते एक मुहल्ले के रहने वाले सरकारी स्कूल में तैनात अध्यापक को अश्लील तस्वीर का डर दिखा ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद की है। 

फिलहाल 2 लड़कियां चल रही है फरार
थाना सिटी परिसर में एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने पांचों ही आरोपियों रमेश कुमार उर्फ लोटा पुत्र अमरचंद निवासी लंबी गली बहादुरपुर, गुरजीत कुमार पुत्र श्रीपाल निवासी रामनगर, बलविन्द्र कुमार पुत्र रुपचंद निवासी सुंदर नगर के अलावे लाजवंती नगर व आदर्श नगर पिपलांवाला की शादीशुदा आरोपी महिला को मीडिया के समक्ष पेश कर बताया कि फरार चल रही 2 लड़कियों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

इंटरनैट पर अश्लील तस्वीर वायरल करने की दी धमकी
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि सरकारी स्कूल में तैनात अध्यापक को आरोपी रमेश कुमार ने झांसा दिया कि 2000 रुपए निकालो तो लड़कियां हम भेज देते हैं। सौदा तय हो जाने के बाद जब 2 लड़कियां कमरे में आई तो बाहर से नॉक कर दरवाजा खोलने को कहा। अंदर आकर रमेश व उसके सात आए अन्य आरोपी मौके पर पहुंच गुरुजी को डराने लगे कि 5 लाख रुपए निकालो नहीं तो अश्लील तस्वीर इंटरनैट पर वायरल कर देंगे। 

सौदा तय होने के बाद भी कर रहे थे ब्लैकमैलिंग
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस के समक्ष दर्ज शिकायत के अनुसार पीड़ित अध्यापक व गिरोह के सदस्यों के बीच काफी मान मनौवल के बाद अंत में सौदा 1 लाख रुपए में तय हुआ। गुरुजी ने गिरोह के सदस्यों को उसी समय 5000 रुपए नगद व 95000 रुपए का चेक पकड़ा जान छुड़ाई। बाद में गिरोह के सदस्य गुरुजी को फोन पर धमकी देने लगा कि वह बैंक में जाकर चेक से पैसे नहीं निकालेगा अत: वह 95000 रुपए कैश में हमें दे। ब्लैकमेलर से परेशान हो आखिर गुरुजी अपनी शिकायत सिटी पुलिस के समक्ष की।

गिरोह के पांचो आरोपी पहुंचे ज्युडीशियल रिमांड पर 
एस.एच.ओ.इंस्पैक्टर सुखविन्द्र सिंह ने बताया कि सरकारी स्कूल के पीड़ित अध्यापक की सिकायत पर पुलिस ने इस गिरोह में शामिल कुल 7 आरोपियों के खिलाफ धारा 389, 420 व 120 बी के अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच ए.एस.आई.अनिल कुमार को सौंप दी। पुलिस ने 7 में से 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। सिटी पुलिस पांचों ही आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से पाचो की आरोपियों को अदालत ने 14 दिनों के लिए ज्युडीशियल रिमांड पर सैंट्रल जेल भेज दिया।
 

Mohit