होशियारपुर: वन मंत्री धर्मसोत के दौरे से पहले रैंज अफसर लापता, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 07:55 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): कल बुधवार को होशियारपुर में चेतना पार्क में आयोजित वन महोत्सव समारोह में भाग लेने राज्य के वन मंत्री धर्मसोत आ रहे हैं। ऐसे में उनके दौरे से पहले वन विभाग होशियारपुर में तैनात फॉरेस्ट रैंज अफसर विजय कुमार ऊना रोड पर खड़कां के पास चकसाधु के जंगल में अचानक गायब हो जाने से वन विभाग के साथ-साथ पुलिस व परिवार में हड़कंप सी मची हुई है। सोमवार को सुबह से ही खराब मौसम के बावजूद थाना सदर पुलिस की टीम डॉग स्क्वायड के साथ जंगल में तलाशी अभियान जारी रखी लेकिन सोमवार देर सायं तक विजय कुमार का कोई पता नहीं चल सका। रैंज अफसर को कल रविवार को दोपहर बाद अंतिम बार लोगों ने खड़कां के पास इंडिगो कार( पी.बी.07 ए.जे.-9306) से उतर कुरकुरे का पैकेट खरीद जंगल की तरफ जाते देखा था।

कल वन मंत्री धर्मसोत के दौरे को लेकर मची है अफरा-तफरी 
गौरतलब है कि कल 8 अगस्त को ऊना रोड पर स्थित वन चेतना पार्क में आयोजित वन महोत्सव में मुख्य मेहमान के तौर पर वन मंत्री धर्मसोत आने वाले हैं। ऐसे हालात में फॉरेस्ट रैंज अफसर के रहस्यमय हालात में लापता होने की वजह से वन विभाग में भी हड़कंप सी मची हुई है। वन विभाग के सूत्रों के अनुसार 8 अगस्त के समारोह की निगरानी करने के लिए विजय कुमार रविवार को सुबह 11 बजे के करीब वन चेतना पार्क व 2 बजे के करीब खड़कां स्थित वन विभाग के ही सैंटर में गए थे।

खराब मौसम तलाशी अभियान में बनी बाधा
मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 2 बजे विजय कुमार वन सैंटर के राखा करनैल सिंह को चाय पिलाने को कह दुकान से कुरकुरे का पैकेट लेकर आए थे। करनैल जब चाय लेकर लौटा तो देखा विजय कुमार नहीं थे। जब इसकी खबर वन विभाग के अधिकारियों को मिली तो सोमवार सुबह से विजय कुमार की तलाशी अभियान शुरू  हुई लेकिन खराब मौसम व जंगल में कीचड़ होने की वजह से सोमवार देर सायं तक उनका कोई सुराग नहीं मिल सका है।

लापता अधिकारी का परिवार सदमे में
लापता चल रहे वन अधिकारी विजय कुमार अपनी पत्नी व बच्चों के साथ शहर के मिलाप नगर में रहते हैं। विजय कुमार के लापता होने से परिवार सदमें में है। उनके बड़े बेटे कनाडा में है जबकि दूसरा बेटा 9वीं में व लड़की बी.ए.फाइनल की छात्रा है।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी
संपर्क करने पर एस.एच.ओ. राजेश अरोड़ा ने बताया कि लापता चल रहे अधिकारी का मोबाइल भी रविवार से ही स्वीच ऑफ आ रही है। वे कैसे गायब हुए और किन हालातों में कहां गए इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। जांच उपरांत ही कुछ कहा जा सकेगा।


 

Vaneet