सिख जत्थे के साथ पाकिस्तान गई होशियारपुर महिला मामले की होगी जांच: लोंगोवाल

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 02:01 PM (IST)

बठिंडा /तलवंडी साबो (मुनीश): एस. जी. पी. सी. प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने पाकिस्तान भेजे गए जत्थे में होशियारपुर की महिला किरण बाला के जाने के मामले में गंभीरता से जांच करने की बात कही है। शिरोमणि कमेटी के प्रधान ने इस मामले में पाकिस्तान सिख संगठनों से बातचीत करने की बात कही है। भाई लोंगोवाल ने कहा है कि उक्त महिला के परिवार की एस जी. पी. सी. की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी। भाई लोंगोवाल दमदमा साहिब में धार्मिक समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हुए थे।

 

भाई लोंगोवाल ने कहा कि इस मामले के साथ-साथ यह भी जांच की जाएगी कि जत्थे में भेजने के लिए इस महिला की सिफारिश किस ने की थी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के सिख संगठनों तक भी पहुंच की जाएगी जिससे किरण को वापिस लाने की कोशिश की जा सके। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी उक्त महिला के परिवार की हर संभव मदद करेगी। शिरोमणि कमेटी के प्रधान ने कहा कि इसके बाद पाकिस्तान भेजे जाने वाले जत्थे बारे कमेटी ओर भी सख्त नियम बनाएगी और पूरी जांच के बाद ही जत्थे में जाने की अनुमति दी जाया करेगी।

 

बताने योग्य है कि एस. जी. पी. सी. की तरफ से बैसाखी मौके पाकिस्तान भेजे गए सिख जत्थे में होशियारपुर की रहने वाली किरण बाला भी पाकिस्तान चली गई थी। इस दौरान किरण बाला ने पहले तो इस्लाम कबूल किया और फिर उस ने लाहौर के हैजरवाल में रहने वल्ले मोहम्मद अजीम के साथ निकाह पढ़ लिया।

Sonia Goswami