अस्पताल ने ventilator देने से किया इंकार, पूर्व फौजी ने तड़प-तड़प कर दहलीज में ही तोड़ा दम

punjabkesari.in Thursday, Apr 08, 2021 - 11:55 AM (IST)

जालंधर: पठानकोट रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल की दहलीज पर 85 साल के पूर्व फौजी ने दम तोड़ दिया। बुजुर्ग के परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के प्रबंधकों ने बुजुर्ग को वैंटीलेटर नहीं दिया जिस कारण उनकी मौत हो गई। इस दौरान अस्पताल में जमकर हंगामा भी हुआ। इस संबंधी थाना 8 की पुलिस को शिकायत दे दी गई। 

वहीं मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्होंने बुजुर्ग के तड़पते हुए की वीडियो बनाई है जिसके आधार पर वह माननीय हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। जानकारी देते सुधीर कपूर ने बताया कि उनके रिश्तेदार हंस ठाकुर निवासी अमन नगर की अचानक तबीयत खराब हो गई थी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी जिन्हें तुरंत एंबुलैंस के जरिए पठानकोट रोड पर स्थित निजी अस्पताल में ले जाया गया। उनका आरोप है कि बुजुर्ग होने के कारण अस्पताल के प्रबंधकों ने उन्हें दाखिल करने से मना कर दिया और यह बहाना लगाया कि उनके पास वैंटीलेटर नहीं है। उन्होंने प्रबंधकों की काफी मिन्नतें भी कीं लेकिन उन्होंने बुजुर्ग का इलाज तक शुरू नहीं किया जिसके चलते अस्पताल के एमरजैंसी वार्ड के बाहर खड़ी एंबुलैंस में तड़प रहे बुजुर्ग की मौत हो गई। 

बुजुर्ग की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधकों पर लापरवाही के आरोप लगाए। वहीं सूचना मिलते ही थाना 8 की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस को मृतक के परिजनों ने लिखित शिकायत दे दी है। उधर थाना 8 के प्रभारी कमलजीत सिंह की मानें तो बुजुर्ग को किसी निजी अस्पताल से इस अस्पताल में रैफर किया गया था लेकिन वैंटीलेटर न मिलने से उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि इस संबंधी उनके पास शिकायत आई है जिसकी जांच करके बनती कार्रवाई की जाएगी। उधर सुधीर कपूर ने कहा कि उन्होंने बुजुर्ग के तड़पते हुए की वीडियो बनाई है जिसके आधार पर माननीय हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे ताकि इस तरह किसी और की मौत न हो। इस बारे अस्पताल के प्रबंधकों ने खुद पर लगे सभी आरोप निराधार बताए हैं। उन्होंने कहा कि मरीज अस्पताल अंदर आया ही नहीं जबकि जिस समय मरीज आया तब कोई वैंटीलेटर उपलब्ध ही नहीं था।

Content Writer

Vatika