हॉट मिक्स प्लांट एसोसिऐशन ने CM Mann से किया Meating का आग्रह

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2024 - 01:45 PM (IST)

फिरोजपुर: पंजाब हॉट मिक्स प्लांट एसोसिएशन के प्रधान सरदार तारा सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवत सिंह मान से अपील की है कि अगर वह सचमुच में पंजाब को करप्शन फ्री करना चाहते हैं तो हाट मिक्स प्लांट एसोसिएशन के साथ मीटिंग करें और मीटिंग में असोसिएशन के पदाधिकारी बताएंगे कि अफसरशाही कैसे उनके करप्शन को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति वाले मिशन को फेल करने में लगी हुई है।

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत सिंह मान को ईमानदार मुख्यमंत्री मानते हुए कहा कि भ्रष्टाचार अफसर उनकी ईमानदारी को कामयाब नहीं होने दे रहे और बहुत-सी बातों को लेकर उन्हें गुमराह कर रहे हैं।

पंजाब प्रधान तारा सिंह ने कहा कि जब भी पंजाब के मुख्यमंत्री असोसिएशन के साथ मीटिंग करना चाहेंगे एसोसिएशन उनके पास पहुंच जाएगी और सरकार को पूरा सहयोग देगी। उन्होंने कहा कि हॉट मिक्स प्लांट वाले ठेकेदार अच्छी क्वालिटी का काम करना चाहते हैं मगर उसके लिए एसोसिएशन को मुख्यमंत्री पंजाब का भी पूरा सहयोग चाहिए।

पंजाब प्रधान ने कहा कि पंजाब में फिर से माइनिंग माफिया सरगरम हो रहा है और ठेकेदारों को ठीक दाम पर रेत और बजरी नहीं मिल रही, जो बजरी उन्हें पहले 28 रुपए फूट में मिलती थी अब उसका दाम 45 रुपए फुट हो गया है और काली रेत जो उन्हें 45 में मिला करती थी उसका रेट अब 78 रुपए हो गया है। पंजाब प्रधान ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब को इस तरफ ध्यान देना चाहिए और बजरी तथा काली रेत कम से कम मूल्य पर उपलब्ध करवानी चाहिए।

तारा सिंह ने कहा कि इन चीजों के दाम कैसे कम होंगे उसके बारे में अधिकारी नहीं बल्कि ठेकेदार और हॉट मिक्स प्लांट मालिक तरीका बताएंगे।

पंजाब प्रधान ने कहा कि पिछले करीब पौने दो साल से पंजाब में सड़कें बनाने के लिए कोई टेंडर नहीं लगे और न ही सड़कों की रिपेयर हुई है। रिपेयर न होने के कारण सड़कें और ज्यादा टूट रही हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से अपील करते हुए केंद्र सरकार ने मंडी बोर्ड का आर.डी.एफ. देना बंद किया है उसे लेकर आवाज उठाई जाए और मंडी बोर्ड का आर.डी.एफ. फिर से शुरू करवाया जाए अन्यथा होने वाले संसदीय चुनावों में उनको बहुत बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो लगाए जाने वाले टेंडरों में रेत और बजरी के मौजूदा मूल्य के आधार पर रेट देते हुए टेंडर लगाए जाएं या रेत और बजरी के दम ठीक किए जाएं अन्यथा पंजाब में कोई भी ठेकेदार टेंडर नहीं डालेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Editor

Neetu Bala