होटल पार्क ब्लू रेड: HIV पॉजीटिव लड़कियों से करवा रहे थे जिस्मफरोशी

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 11:29 AM (IST)

लुधियाना(राज): होटल पार्क ब्लू में रेड के मामले में थाना डिवीजन नंबर-5 की पुलिस ने 28 लोगों पर इमोरल ट्रैफिकिंग प्रिवैंशन एक्ट के तहत एफ.आई.आर. दर्ज की है। इसमें से 15 लड़कियां शामिल हैं। शुरूआती पूछताछ में हैरान कर देने वाली बात सामने आई है कि पकड़ी गई लड़कियों में एक एच.आई.वी. पॉजीटिव और दूसरी काला पीलिया की मरीज है। ऐसी लड़कियों से भी होटल मालिक सगे भाई जिस्मफरोशी का धंधा करवा रहे थे।  इसके अलावा होटल के अंदर अवैध शराब की 8 बोतलें बरामद हुई थीं।

बाहर से लड़किया मंगवाकर करवाते थे जिस्मफरोशी
जानकारी के मुताबिक होटल पार्क ब्लू के मालिक मनप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी और गुरप्रीत सिंह दोनों ही बाहर से लड़कियां बुलाकर होटल के अंदर जिस्मफरोशी का धंधा करवा रहे थे। सूत्रों का कहना है कि किसी ने इस संबंध में पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल को सूचना दी थी। इसके बाद सी.पी. ने ए.डी.सी.पी. हरीश दयामा और ए.सी.पी.रुपिंद्र कौर भट्टी की अगुवाई में टीम बनाई थी और पहले एक पुलिस मुलाजिम को ग्राहक बनाकर भेजा गया था। ग्राहक बनकर गए पुलिस मुलाजिम के इशारे के बाद मंगलवार की रात भारी पुलिस फोर्स ने होटल पर रेड कर दी थी।  होटल मालिक मनप्रीत सिंह और गुरप्रीत सिंह पर अलग से एक्साइज एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। बुधवार को सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। थाना नंबर 5 की एस.एच.ओ. ऋचा रानी ने इस बात की पुष्टि की है। 

नशा भी करवाते थे उपलब्ध, दलाल लाता था ग्राहक 
होटल मालिक गुरप्रीत सिंह और मनप्रीत सिंह काफी समय से देह व्यापार का धंधा चला रहे थे। उन्होंने कुछ लड़कियां पक्के तौर पर रखी हुई थी। इसमें से कुछ विदेशी भी थी। उन्होंने आगे एक दलाल भी रखा हुआ था, जोकि ग्राहक लेकर आता था। इसके अलावा होटल में शबाब के साथ-साथ ग्राहकों को शराब और नशा भी उपलब्ध करवाया जाता था। रेड के दौरान होटल से पुलिस को सिरिंजें भी बरामद हुई थीं।

पुलिस से सैटिंग की देते थे गारंटी 
सूत्रों के मुताबिक होटल मालिक दोनों आरोपी सगे भाई बहुत बड़े स्तर पर धंधा चला रहे थे। अगर कोई ग्राहक डरता तो वह उन्हें पुलिस से पूरी सैटिंग की गारंटी भी देते थे कि उनके होटल में रेड नहीं हो सकती। कहीं न कहीं यह बात सी.पी. के पास भी पहुंची थी। इसलिए इस रेड में संबंधित इलाके की पुलिस फोर्स को शामिल ही नहीं किया गया था।


 
ग्राहक लुभाने के लिए सोशल साइट्स पर भी बनाए पेज 
होटल मालिक मनप्रीत सिंह और गुरप्रीत सिंह ने ग्राहकों को लुभाने के लिए सोशल साइट्स पर भी पेज बनाए हुए थे। जिन्हें आगे रखे उनके दलाल ऑप्रेट करते हैं। उन सोशल साइट्स के पेज पर नंबर भी दिए गए होते थे, जिन पर संपर्क करने के बाद वह ग्राहक को होटल पार्क ब्लू में भेजते थे। 

swetha