घर बुलाकर युवक से की मारपीट, अस्पताल में मौत

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 09:34 PM (IST)

लुधियाना(महेश): शक की वजह से एक पति ने अपने भाई के साथ मिलकर 23 वर्षीय युवक को घर बुलाकर बुरी तरह से मारपीट की जिसकी अस्पताल में मौत हो गई। आरोपी ने डंडो से पीट-पीट कर अपनी पत्नी के भी हाथ-पांव तोड़ डाले, जोकि सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है। घटना रविवार मध्यरात्रि के बाद टिब्बा के गोपाल नगर के बेअंत कालोनी इलाके की है।

मृतक की पहचान गांव कालेवाल के गुरविंदर सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने युवक के पिता गुरदेव सिंह की शिकायत पर महिला के पति जगजीत सिंह व जगजीत के भाई रणजीत सिंह के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करके जगजीत को हिरासत में ले लिया है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर मोहम्मद जमील ने बताया कि आज प्रात: उन्हें अस्पताल से सूचना आई कि गुरविंदर नामक एक युवक को कल रात कुछ लोगों ने जख्मी हालत में भर्ती कराया था, जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई है। उसके सिर व शरीर के अन्य भागों पर गहरी चोटें हैं। मामला हत्या का है। इस पर वह पुलिस पार्टी के साथ तत्काल अस्पताल पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर उसके परिवार वालों को सूचित किया गया। 

गुरदेव ने बताया कि गुरविंदर स्थानीय एक अस्पताल में लैब टैक्रिशयन था। कल जगजीत ने उसे मिलने के लिए अपने घर बुलाया था। गुरविंदर जब उसके पास गया तो जगजीत ने अपने भाई रणजीत के साथ मिलकर उसकी डंडों से बुरी तरह से पिटाई की, जिससे उसके बेटे की मौत हो गई। जमील ने बताया कि छानबीन के दौरान यह बात भी सामने आई कि जगजीत ने संदेह की वजह से अपनी पत्नी की भी डंडे से पिटाई की। जिससे उसके हाथ-पांव टूट गए। इसके बाद आरोपी खुद ही दोनों को सिविल अस्पताल ले गए और वहां छोड़कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि जगजीत ट्रक डाइवर है। उसकी 2 लड़कियां व एक लड़का है। बड़ी लड़की 10 साल की है। 3 साल पहले वह गांव कालेवाल में ही रहता था। जिसके चलते गुरविंदर से उनकी जान-पहचान थी। यहां वह किराए के घर पर रहता है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, मीडिया को दिए गए बयान में महिला का आरोप है कि उसे उसके पति व देवर ने बेरहमी से पीट कर इस हालत में पहुंचाया है। उसका यह भी आरोप है कि इससे पहले भी उसके साथ कई बार मारपीट हो चुकी है। उसका कहना है कि जिस वक्त यह घटना घटी गुरविंदर भी घर में मौजूद था।

Vaneet