करतारपुर साहिब जाने की मंजूरी न मिलने के बाद जानें 'आप' ने कैसे किए दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 09:40 AM (IST)

चंडीगढ़/डेरा बाबा नानक : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के नेताओं ने प्रदेश प्रधान भगवंत मान की अगुवाई में डेरा बाबा नानक (भारत-पाक) सीमा से ही श्री करतारपुर साहिब के दर्शन किए। ‘आप’ नेताओं ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर पंजाब की सुख-शांति और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। 

यह भी पढ़ें : पुलिस ने किया दोहरा कत्ल ट्रेस, पति ही निकला कातिल

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान, विधायकों और अन्य नेताओं ने श्री करतारपुर दरबार साहिब (पाकिस्तान) जाना था। इसके लिए पार्टी के 19 नेताओं ने पाकिस्तान जाने के लिए आवेदन भी किया था लेकिन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ‘आप’ नेताओं को श्री करतारपुर साहिब जाने की अनुमति नहीं दी।

यह भी पढ़ें : प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब नतमस्तक हुए नवजोत सिंह सिद्धू

भगवंत मान ने कहा कि श्री करतारपुर साहिब के खुले दर्शनों की बात तो की जाती है लेकिन आम आदमी पार्टी के नेताओं को दर्शन नहीं करने दिए गए। करतारपुर साहिब जाने के मामले पर किसी भी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ‘आप’ नेताओं को मंजूरी न मिलने के कारणों के संबंध में मोदी सरकार ही जानती है, उन्हें कुछ नहीं पता। जब भी मोदी सरकार ‘आप’ नेताओं को श्री करतारपुर साहिब जाने की अनुमति देगी, उस समय पार्टी नेता श्री करतारपुर साहिब, गुरु दरबार में जरूर जाएंगे। भगवंत मान ने केंद्र सरकार से अपील की है कि श्री करतारपुर साहिब जाने की अनुमति लेने की प्रक्रिया को सरल बनाया जाए और एक श्रद्धालु से वसूले जाने वाले 20 अमरीकी डॉलर की फीस केंद्र सरकार द्वारा दी जाए। 

यह भी पढ़ें : ए.पी.एस. देयोल की जगह यह होंगे राज्य के नए ए.जी.

इस मौके पर उनके साथ पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष हरपाल सिंह चीमा, पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा, विधायक कुलतार सिंह संधवां, अमन अरोड़ा, कुलवंत सिंह पंडोरी, मीत हेयर, मनजीत सिंह बिलासपुर और जै सिंह रोड़ी समेत अन्य नेता भी मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News