कैनेडा में रह रही लड़की के जाल में कैसे फंसा युवक, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 09:00 PM (IST)

नूरपुरबेदी (भंडारी): लड़की द्वारा कैनेडा बुलाने का झांसा देकर रची साजिश के तहत विवाह करवाने उपरांत लड़के और उसके परिवार से स्टडी फीस के नाम पर 28 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में स्थानिय पुलिस ने 3 औरतों और एक व्यक्ति समेत 4 विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। कथित दोषियों में से 2 कैनेडा से हैं जबकि 2 भारत में ही रह रहे हैं। उक्त मुकदमा ज़िला पुलिस प्रमुख रूपनगर की तरफ से सौंपी शिकायत की एस.पी. (पी.बी.आई.) की तरफ से गई पड़ताल उपरांत दर्ज किया गया है।

पीड़ित के पिता ने पुलिस को शिकायत में लिखा कि उक्त लड़के की बहन स्टडी बेस पर कैनेडा गई हुई थी। कैनेडा में पढ़ाई करते समय उसकी बहन की दोस्ती किसी लवनीत कौर अटवाल नाम की लड़की के साथ हो गई। जब उसकी अपनी बहन के साथ बात होती थी तो उसकी लवनीत कौर अटवाल के साथ भी फ़ोन पर बातचीत होती रहती थी। लवनीत कौर ने सोची-समझी साजिश के तहत उक्त लड़के के साथ बातचीत करके उसको अपने जाल में फंसा लिया और अपनी माता, भाई और बहन के साथ मिलकर उसे कैनेडा बुलाने का झांसा देकर उसके साथ विवाह करवाया।

इसके बाद लवनीत कौर अटवाल ने हेराफेरी के साथ उनसे 28 लाख रुपए ले लिए और लड़के को कैनेडा भी नहीं बुलाया और पुलिस ने पड़ताल में पाया कि साजिश करके लड़के के परिवार के साथ कुल 28 लाख रुपए की ठगी मारी है जिस संबंधी उक्त व्यक्तियों खिलाफ मामला दर्ज करना बनता है। पुलिस ने डी.ए. लीगल की रिपोर्ट उपरांत लड़की लवनीत कौर, उसकी माता सुखजीत कौर अटवाल पत्नी सव. हरबंस सिंह अटवाल, भाई परमवीर सिंह अटवाल और बहन नवनीत कौर अटवाल के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 420, 406 और 120 बी के अंतर्गत मामला दर्ज किया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News