हिमाचल जाने वालों की तादाद में भारी बढ़ौतरी, बार्डर पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती

punjabkesari.in Sunday, Aug 29, 2021 - 11:45 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): सोमवार तक आ रही 3 छुट्टियों के चलते शनिवार सुबह से हिमाचल जाने वालों की तादाद में भारी बढ़ौतरी देखी गई, जिसके चलते बस अड्डे में यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिली। शनिवार व रविवार को सरकारी छुट्टी के साथ-साथ सोमवार को जन्माष्टमी की छुट्टी होने के चलते लोग पहाड़ों में जाने को महत्व दे रहे थे। पहाड़ों में जाने के लिए लोगों के पास नजदीक में हिमाचल व उत्तराखंड का विकल्प रहता है लेकिन शुक्रवार को उत्तराखंड में देहरादून और ऋषिकेश को जोड़ने वाला पुल टूट जाने के कारण लोग उत्तराखंड में जाने से गुरेज कर रहे हैं व हिमाचल को अधिक महत्व दे रहे हैं। इसके चलते हिमाचल जाने वाली बसों में सीटें भरी रहीं और लोगों को दूसरी बसों का इंतजार करना पड़ा। जालंधर डिपूओं की अधिकतर बसें दोपहर तक हिमाचल के लिए रवाना हो जाती हैं और इसके बाद हिमाचल परिवहन की बसों के जरिए लोग रवाना होते हैं। शिमला जाने वाले लोगों को बसों में सीटें नहीं मिल पा रही थीं। बस चालकों का कहना है कि हिमाचल के लिए सुबह से यात्री संख्या अधिक रही।

वहीं, यात्रियों की भारी तादाद को देखते हुए हिमाचल पुलिस द्वारा बार्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है और पंजाब सहित दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना संबंधी रिपोर्ट देखी जा रही है। जिन लोगों ने कोरोना सेफ्टी की दोनों डोज लगवा ली हैं उनका सर्टीफिकेट देखा जा रहा। इसके अलावा जिनके पास कोरोना नैगेटिव रिपोर्ट होती है उन्हें ही हिमाचल में प्रवेश दिया जा रहा है। जालंधर से गई बस में सवार नीरज शर्मा ने बताया कि जिनके पास रिपोर्ट नहीं थी उन्हें दूसरी बसों के जरिए वापस भेज दिया गया। वहीं, बार्डर पर हिमाचल नंबर की गाड़ियों की चैकिंग कम देखी गई जबकि चंडीगढ़, दिल्ली व पंजाब आदि राज्यों से आने वाले निजी वाहनों की भी जबरदस्त चैकिंग मुहिम चलाई गई।

वहीं, दिल्ली आई.एस.बी.टी. से मिली जानकारी के मुताबिक हिमाचल में जाने वाले यात्रियों की मांग आज बेहद अधिक रही, इसके चलते दिल्ली से हिमाचल के लिए 70 से अधिक बसें रवाना की गईं। हिमाचल सरकार द्वारा जहां एक तरफ कोरोना को लेकर सख्ती अपनाई जा रही है वहीं, यात्रियों की सुविधा का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वहीं जालंधर बस अड्डे से सुबह के समय यात्रियों को हिमाचल के लिए आसानी से बसें मिल गईं लेकिन दोपहर के समय लोग काऊंटरों पर इंतजार करते हुए देखे गए।

24 घंटे बाद ठीक हुआ इंक्वायरी नंबर, पब्लिक को हुई परेशानी
वहीं, बस अड्डे का सरकारी 0181-2223755 इंक्वायरी नंबर 24 घंटे के बाद ठीक हो पाया, फोन में खराबी के चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। शुक्रवार को खराबी आने के चलते फोन दोपहर 2 बजे के करीब डैड हो गया था और स्टाफ द्वारा इस संबंध में कई बार शिकायतें भी लिखवाई गई थीं लेकिन इसके बावजूद संबंधित विभाग द्वारा गंभीरता नहीं दिखाई गई। देखने में आया कि नंबर बंद होने के कारण लोगों को बस अड्डे में लंबे समय तक बसों का इंतजार करना पड़ा।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak