मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए सौ करोड़ जारी: सोनी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 06, 2020 - 09:09 PM (IST)

जालंधरः होशियारपुर और कपूरथला में स्थापित किए जा रहे मेडिकल कॉलेजों के लिए पंजाब सरकार ने सौ करोड़ रूपए की राशि जारी कर दी है। पंजाब के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी ने मंगलवार को बताया कि मोहाली में बनाया जा रहा सरकारी मेडिकल कॉलेज की इमारत का निर्माण पूर्ण हो चुका है और यह कॉलेज इसी वर्ष शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि होशियारपुर और कपूरथला में दो और मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जा रहे हैं और राज्य सरकार द्वारा इन कालेजों के लिए 50 -50 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है। इन तीनों ही कालेजों पर कुल 975 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। 

सोनी ने आज 6वें राज्य स्तरीय रोजगार मेले के वर्चुअल समाप्ति समारोह में हिस्सा लेते हुए रोजगार हासिल करने वाले राज्य के 93000 नौजवानों को शुभकामनाएं दी। इनमें 8112 नौजवान जालंधर के शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा चलाए गए घर-घर रोजगार मिशन प्रोग्राम के अंतर्गत जालंधर जि़ले ने इस साल सितम्बर में लगाए गए 20 रोजगार मेलों में 8112 बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के अवसर प्रदान करवा कर राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस अवसर पर उनके साथ विधायक रजिन्दर बेरी, अवतार सिंह जूनियर बावा हेनरी, चौधरी सुरिन्दर सिंह, मेयर जगदीश राज राजा, डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी, ए.डी.सी. (डी) विशेष सारंगल भी मौजूद थे। 

सोनी ने बताया कि सितम्बर में लगे 6वें मेगा रोज़गार मेले के दौरान कुल 93593 नौजवानों को प्लेसमेंट मिली है, जिसमें से जालंधर की तरफ से 8112 उम्मीदवारों को रोज़गार के अवसर प्रदान किए गए। जिले में अलग-अलग कंपनियों द्वारा 14947 नौकरियों की पेशकश की गई थी और कुल 5999 पुरुष और 2112 महिला उम्मीदवारों और एक दिव्यांग व्यक्ति ने रोजगार मेलें में प्लेसमेंट प्राप्त की है। इन 20 रोजगार मेलों में कुल 502 कंपनियों और 10205 नौजवानों ने हिस्सा लिया। सरकार अगले साल एक लाख सरकारी नौकरियां लेकर आएंगी, जो राज्य में बेरोजगारी की दर को घटाने में सहायक सिद्ध होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News

Recommended News