किसानों पर पड़ी कुदरत की मार, बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 08:44 AM (IST)

पटियाला,सनौर,घनौर, राजपुरा (पंकेस) : बीती रात हलका सनौर और घनौर के कई दर्जन गांवों में हुई बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई है।

हलका सनौर के गांव बोसर कलां, ललीनां, भांखर, ददहेडिय़ां, जोगीपुर, असरपुर, करतारपुर समेत 2 दर्जन गांव व हलका घनौर के भी तख्तूमाजरा, पबरा, पबरी, आकड़, आकड़ी, अबदलपुर, गोपालपुर, खानपुर खुर्द, बडोली गुजरां, मंडवाल, जय नगर, भेडवाल,भेडवाल झूंगियां, हरपालपुर, मंडोली, अजरोर, पंडितां खेड़ी, चपड़, सील समेत 2 दर्जन से अधिक गांव इस ओलावृष्टि की चपेट में आ गए हैं। यहां चारों तरफ तबाही नजर आती है। रात के करीब 2 बजे आसमान से लीची से भी बड़े साइज की ओलावृष्टि होने, तेज आंधी, बारिश के कारण किसानों और शैलर मालिकों का बहुत नुक्सान हुआ है।  

देर रात हुई ओलावृष्टि से जहां किसानों की खेतों में खड़ी धान की फसल को काफी नुक्सान पहुंचा, वहीं सब्जियों का भी काफी नुक्सान देखने को मिला। शैलर मालिकों के शैडों में भी ओलावृष्टि से सुराख हो गए। बारिश पडऩे से शैडों में रखी गई सारी धान की बोरियां गीली  हो गईं। मौसम में आए अचानक बदलाव के कारण शैलर मालिकों की जो  बोरियां बारिश के पानी से खराब हो गईं, उनको सुबह सूखने के लिए बाहर धूप में रखा गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News