फिरोजपुर में स्वर्गीय श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर सैकड़ों का जांचा स्वास्थ्य

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 04:58 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): स्वर्गीय श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की पुण्यतिथि पर आज पंजाब केसरी ग्रुप की ओर से लाइफ सेवर वैल्फेयर सोसायटी फिरोजपुर शहर और सिविल अस्पताल फिरोजपुर के सहयोग से सरकारी प्राईमरी स्कूल फिरोजपुर शहर में फ्री मैडीकल चैकअप कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप का उद्घाटन फिरोजपुर शहरी विधानसभा हलके के विधायक स.परमिन्द्र सिंह पिंकी और राष्ट्रीय प्रधान बापू जतिन्द्र मेहरा समाज सेवक ने किया। इस कैंप में लाइफ सेवर सोसायटी के प्रधान एडवोकेट जे.एस. सोढी, अंकुर नरुला, अमनजोत, नीतिन जेतली, रविन्द्र, रुचिका, शीतल, दीपक जोशी, शुभम, दानिश, शिवाज, अंकुर बजाज, प्रिंस चावला और मनदीप जसल व डाक्टर अशोक बजाज ने हिंद समाचार समूह की तरफ से मानव भलाई के किए जा रहे कार्यों पर विस्तारपूर्वक रोशनी डाली और स्वर्गीय श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी की तरफ से समय-समय पर समाज को दी गई सेंध पर चर्चा करते कहा कि वह सेवा, स्नेह व सद्भावना की प्रतिमा थी। 

इन डाक्टरों ने चैकअप और मरीजों को दवाइयां बांटी: इस चैकअप कैंप में एक्टिंग एस.एम.ओ. सिविल अस्पताल डाक्टर तलवाड़, डा. गुरमेज राम गौराया, डा. पूजा, डाक्टर प्रितपाल, डाक्टर नवीन सेठी, डाक्टर बलदेव राज अरोड़ा, डाक्टर दविन्द्रपाल गिल, डाक्टर संदीप बजाज, डाक्टर दिशविन बाजवा, डाक्टर नीना चावला, अरुण कुमार, पवन कुमार और डाक्टर नवरुप कौर आदि ने 500 से अधिक मरीजों का जर्नल, आंखों का, हड्डियों, दांतों, स्कीन आदि का चैकअप किया और बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। कैंप में लोगों को बीमारियों से बचने के लिए जागृत किया गया और फ्री लैबोरेटरी टैस्ट किए गए। कैंप में स्कूल की प्रिंसीपल व स्टाफ ने पूरा सहयोग दिया। श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी ने समाज को नई दिशा दी। 

हिंद समाचार समूह ने निडरता से देश की एकता व अखंडता पर पहरा दिया: फिरोजपुर (कुमार,मल्होत्रा,परमजीत,मनदीप,शैरी,जैन): आज आयोजित कैंप में विधायक परमिन्द्र सिंह पिंकी ने लोगों को संबोधित करते कहा कि स्वर्गीय श्रीमति सवदेश चोपड़ा जी ने समाज को शिक्षित करने, बुराइयों का खात्मा करने और मनुष्यता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया और समाज को नई दिशा दी। स.पिंकी ने कहा कि श्रीमति स्वदेश चोपड़ा जी के संस्कारों की बदौलत आज उनका पूरा परिवार देश की एकता व अखंडता के लिए काम कर रहा है और हिंद समाचार समूह की तरफ से निडरता के साथ सच्चाई को लिखते, सच देश की जनता के सामने रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के दौर में चोपड़ा परिवार को लाला जगत नारायण जी और श्री रमेश जी की शहादतें देनी पड़ी और उस दौर में चोपड़ा परिवार ने कभी भी सिद्धांतों के साथ समझौता नहीं किया और निडरता व दलेरी के साथ सच्चाई को लिखा। उन्होंने बताया कि आतंकवाद के दौर में भी स्वर्गीय श्रीमति स्वदेश चोपड़ा सच्चे पर चलते रहे और आतंकवाद के खिलाफ बोलते समूह देश को एकता की लड़ी में परोते रहे। 

पीजीआई सैटेलाइट सैंटर का निर्माण शुरु : स.पिंकी ने लोगों को बताया कि श्रीमति चोपड़ा की तरफ से दिखाए गए रास्ते पर चलते उन्होंने फिरोजपुर के विकास का बीड़ा उठाया है और जल्द लोगों की सुविधा के लिए फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सैंटर का निर्माण शुरु करवाया जा रहा है। स.परमिन्द्र सिंह पिंकी ने कहा कि फिरोजपुर के लिए पूर्व स.मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री से जो वह डोमैस्टीक एयरपोर्ट लाए थे, उसके लिए बादल सरकार ने जगह नहीं दी थी और अब पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए वह जल्द फिरोजपुर में डोमैस्टिक एटरपोर्ट भी शुरु करवाएंगे।

मौके पर ये रहे मौजूद: इस अवसर पर नरिन्द्र निंदी नगर कौंसिल, कांट्रैक्ट यूनियन फिरोजपुर की ओर से सुनील चावला, विशाल चावला, आढ़ती एसोसिएशन की ओर से प्रधान तिलक राज, अमरीक सिंह सेवा मुक्त सचिव मार्कीट कमेटी, अनुराग एरी प्रधान श्री राधा कृष्ण मंदिर, विपन कक्कड़ एनजीओ, प्रशोतम भट्टी, एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर जसवीर सिंह, इंद्र मोहन हांडा, मदन लाल तिवारी और नगर कौंसिल फिरोजपुर शहर ने अपना सहयोग दिया।

 कैंप में एच.आई.वी को लेकर भी जागरुकता काउंसलिंग की गई : फिरोजपुर शहर में आयोजित किए गए कैंप में लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए मोनिका बेदी के नेतृत्व में काउंसिलिंग की गई। काउंसलर मोनिका बेदी ने लोगों को एड्स होने के कारणों और एड्स से बचने के लिए लोगों को विस्तारपूर्वक जानकारी दी और कहा कि लोगों को एकबार प्रयोग की गई सीरिंज दोबारा प्रयोग नहीं करनी चाहिए और नशे व असुरक्षित शरीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए। 

Punjab Kesari