Lockdown की मंदी ने बना दिया ''लुटेरा'', पति-पत्नी ने मिलकर लुटे 26 मोबाइल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 10:25 AM (IST)

बठिंडा (विजय):  जिला पुलिस ने एटीएम लूटने व मोबाइल छीनने वाले 2 गिरोहों का पर्दाफाश किया है। इसमें एटीएम लूटने वाले गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1.47 लाख की नगदी व ए.टी.एम. से लूटाने  के लिए इस्तेमाल होने वाले साजों सामान बरामद किए है। वही दूसरे मामले में मोबाइल फोन लूटने वाले पति व पत्नी को भी पुलिस के गिरफ्तार कर 26 विभिन्न कंपनियों के मोबाइल बरामद किए है। गिरफ्तार किए आरोपियों के खिलाफ विभिन्न थानों में पहले भी 8 मामले दर्ज है।

मामले की जानकारी देते एस.एस.पी. भुपिंद्रजीत सिंह विर्क ने बताया कि पिछले दिनों बठिंडा में पंजाब नेशनल बैंक के दो एटीएम को तोड़कर नगदी चोरी की गई थी। इसके बाद एसपी गुरविंदर सिंह संघा की रहनुमाई में एक टीम का गठन किया गया। इसमें थाना नंदगढ़ के एसआई जसविंद्र सिंह शामिल थे। टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी कर लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना राजविंद्र सिंह  वासी बलुआना को गिरफ्तार किया। इसके बाद गिरोह में शामिल दूसरे आरोपियों की तलाश शुरू की गई जिसमें पुलिस ने बलुआना से ही राजविंद्र सिंह के साथ मेजर सिंह ,नामदेव सिंह , अनमोल सिंह, नवदीप सिंह गग्गू सभी वासी बलुआना व सिकंदर सिंह वासी बुलाढ़ेवाला को गिरफ्तार कर लिया गया।

इनमें सरगना राजविंद्र सिंह  से 1.47 लाख रुपए की ए.टी.एम. से लूटी गई नगदी, एक कार, एक मोटरसाइकिल, एक एयर पिस्टल, 3 ए.सी., 2 गैस सिलैंडर वैल्डिंग वाले, गैस कटर, 2 लोहे की सब्बलें, एक कृपाण, एक कापा व एक बेसबाल बरामद की है। आरोपी गैस कटर से ए.टी.एम. को काटने का काम करते थे व लोहे की सब्बल से उसे उठाकर खोलते थे वही अगर कोई सामने आ जाता था तो पहले उसे एयर पिस्टल दिखाकर डराते थे व विरोध करने वालों पर तेजधार हथियारों से हमला कर देते थे। 

आरोपियों के खिलाफ  इससे पहले इसी साल थाना नंदगढ़ व सदर थाना में 3-3 मामलें व कोटफत्ता थाना में 1 मामला दर्ज है। उक्त लोगों ने साल 2020 में ही जुलाई से लेकर दिसम्बर तक 7 वारदातों को अंजाम दिया। इसी तरह एक अन्य मामले में एस.पी. सिटी जसपाल सिंह ने बताया कि डी.एस.पी. गुरजीत सिंह रोमाणा की निगरानी में थाना कोतवाली पुलिस के प्रभारी दविंद्र सिंह ने एक पति व पत्नी को मोबाइल चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इससे पहले मोबाइल छीनने वाले गिरोह में केवल युवक ही होते थे लेकिन पहला मामला है जिसमें एक महिला स्कूटी में सवार होकर राह जाते लोगों को शिकार बनाती थी व उनके मोबाइल फोन छीनकर फरार हो जाती थी।

 इस काम में आरोपी अभय रहेजा व उसकी पत्नी अंजना रहेजा को वासी बठिंडा के गिरफ्तार किया है। वही अभय रहेजा से 2 मोटरसाइकिल व उसकी पत्नी अजना रहेजा से एक एक्टिवा भी बरामद की है। इसमें थाना कोतवाली पुलिस के पास पहले भी 6 दिसंबर 2019 को केस दर्ज किया गया था व इसमें जमानत पर बाहर आए हुए थे। जमानत में आने के बाद फिर से उक्त लोगों ने आपराधिक वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News