शादी के बाद पति चला गया विदेश, फिर जो हुआ जान रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Monday, Oct 02, 2023 - 03:45 PM (IST)

मोगा : मोगा निवासी मंदीप कौर से उसके पति और ससुराल परिवार द्वारा शादी के बाद अमेरिका ले जाने का झांसा देकर लाखों रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद पीड़िता की शिकायत पर थाना सिटी मोगा में उसके पति गुरबिंदर सिंह, सास गुरदेव कौर और ससुर अमरजीत सिंह निवासी बस्ती गोबिंदगढ़ मोगा हाल आबाद यूएसए के खिलाफ धोखाधड़ी  और मिलीभगत का मामला दर्ज किया गया है।

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी गुरविंदर सिंह के साथ 16 जून 2019 मोगा में धार्मिक रीति-रिवाज के साथ हुई थी, जिस पर हमने 9 लाख रुपए खर्च किए थे और इसके अलावा उसके सभी रिश्तेदारों को भी सोने के आभूषण दिए गए, जबकि अन्य सामान के लिए 3 लाख रुपए नकद भी दिए, लेकिन  ससुराल परिवार दहेज से खुश नहीं था और हर बार ताने देते थे। 25 जुलाई 2019 को शादी के बाद मेरे पति और उनके माता-पिता अमेरिका वापस चले गए और कहा कि जल्द ही वे स्पांसरशिप भेजेंगे और वीजे का प्रबंध करेंगे।

इस बीच जब वह फरवरी 2020 में वापस भारत आया तो कहने लगा कि पैसे की कमी के कारण उसने वीजा के लिए आवेदन नहीं किया। इसके बाद पिता ने उन्हें 5 लाख रुपए दिए और 5 लाख बाद में देने की बात कही, जिस पर कथित आरोपी जून 2020 में वापस चले गए और कहा कि वे उसे जल्द ही अमेरिका बुला लेंगे। पिछले 29 नवंबर 2020 को मैंने एक बेटे को जन्म दिया, लेकिन कोई मेरे बारे में जानने नहीं आया। जब भी फोन पर बात करता था तो कोरोना कॉल का बहाना बनाकर टाल देते थे।

इसके बाद भी वे कई बार भारत आए और मेरे साथ रहे, लेकिन वे अमेरिका बुलाने से कतराने लगे और 5 लाख रुपए की मांग करने लगे, जो हमने मकान बेचकर दे दिए, लेकिन अब आरोपियों ने मुझ पर और मेरे परिवार वालों पर आरोप लगाकर नंबर ब्लॉक कर दिया और कोई भी बात नहीं सुन रहा। पीड़ित ने बताया कि इस तरह कथित दोषियों ने हमारे लाखों रुपए हड़प लिए और मुझे अमेरिका नहीं बुलाया। उधर, जिला पुलिस प्रमुख मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएसपी मोगा को इसकी जांच के आदेश दिए हैं। जांच अधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों को अपना पक्ष रखने के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन चूंकि कथित आरोपी अमेरिका है, इसलिए उन्होंने ईमेल के जरिए अपना पक्ष भेजा। जांच अधिकारी ने जांच के दौरान अन्य लोगों के भी बयान दर्ज किए। शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini