पत्नी के थे किसी दूसरे मर्द से अवैध संबंध, पति ने बच्चे सहित की खुदकुशी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 05:20 PM (IST)

नूरपुर बेदी(भंडारी/शमशेर)- पुलिस स्टेशन नूरपुरबेदी के अधीन पड़ते गांव हीरपुर में गतरात्रि पत्नी की बेवफाई के सताए एक 32 वर्षीय युवक ने अपने 6 वर्षीय पुत्र समेत खुदकुशी करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतक नौजवान हरजिन्द्र सिंह तथा उसके मासूम पुत्र हरकीरत सिंह की दर्दनाक खुदकुशी को लेकर उसकी पत्नी जसवीर कौर को जिम्मेदार माना जा रहा है। जिसके कथित तौर पर किसी अन्य युवक के साथ प्रेम संबंध बताए गए हैं। 

पता चला है कि मृतक हरजिन्द्र सिंह (32) का जसवीर कौर नामक युवती के साथ दूसरा विवाह हुआ था। इससे पहले जसवीर कौर कहीं अन्य विवाहित थी, जहां से उसका तलाक हो चुका था। उक्त विवाह का उसके पास 10 वर्षीय पुत्र भी है जो उसके पास अभी भी मौजूद है। हरजिन्द्र सिंह भी इसी प्रकार पहले से विवाहित था और तलाक हो चुका था। जिसका जसवीर कौर के साथ दूसरा विवाह हुआ था। जिसके उपरांत हरकीरत सिंह का जन्म हुआ। पता चला है कि हरजिन्द्र कौर बतौर ड्राइवर था और कामकाज के सिलसिले से अक्सर बाहर रहता था। 

इस दौरान जसवीर कौर किसी घर से रोजाना दूध लेने जाया करती थी और वहां एक युवक के साथ उसकी निकटता बढ़ गई। इसी के चलते करीब तीन माह पहले जसवीर कौर अपने दस वर्षीय पुत्र के साथ उक्त युवक के साथ फरार हो गई थी और छोटे पुत्र हरकीरत को अकेला छोड़ गई थी। इसके उपरांत पारिवारिक सदस्यों के प्रयासों से दो महीने के बाद उक्त दम्पति के बीच भाईचारक फैसला करवाया गया। लेकिन पता चला कि इसके बाद भी जसवीर कौर आरोपी युवक के साथ रहना चाहती थी और कुछ समय बाद महिला फिर से आरोपी युवक के साथ कथित तौर पर फरार हो गई। उपरोक्त कारणों के चलते ही जसवीर कौर के पति ने अपने मासूम बच्चे समेत खुदकुशी कर ली। दूसरी ओर एसएचओ नूरपुरबेदी जतिन कपूर ने बताया कि पुलिस ने हरजिन्द्र सिंह तथा हरकीरत सिंह की मौत के मामले में जसवीर कौर उसके प्रेम सुखवीर सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह, मक्खन सिंह पुत्र महेन्द्र सिंह, जसवीर कौर पत्नी महेन्द्र सिंह, महेन्द्र सिंह पुत्र गुरमुख सिंह समूह निवासी हीरपुर के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। यह कार्रवाई पुलिस ने मृतक हरजिन्द्र सिंह के पिता लक्ष्मण सिंह के बयानों पर दर्ज की है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही खाए गए जहरीली पदार्थ की पुष्टि हो सकेगी।

Vaneet