2 बच्चों की मां को पहले फसाया प्रेम जाल में फिर दिया खौफनाक वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 10:53 AM (IST)

मोगा(आजाद): बाघापुराना पुलिस ने बीती 28 जुलाई 2019 को लंगेआना नया निवासी हरप्रीत कौर की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए उसके प्रेमी लवप्रीत सिंह उर्फ लापी नत्थूवाला गरबी को काबू किया है। थाना बाघापुराना के डी.एस.पी. जसबिन्दर सिंह और थाना प्रमुख इंस्पेक्टर कुलविन्दर सिंह ने बताया कि हरप्रीत कौर जो दो बच्चों की मां थी और उसका विवाह नत्थूवाला गरबी में हुआ था, परन्तु घरेलू विवाद कारण एक महीने से अपने मायके घर लंगेआना नया रह रही थी, जिसकी 28 जुलाई 2019 को रहस्यमयी हालातों में गांव लंगेआना के सरकारी अस्पताल के कमरे से लाश मिली थी।

इस सम्बन्ध में मृतका की माता बलजिन्दर कौर पत्नी चरन सिंह निवासी लंगेआना नया के बयानों पर बाघापुराना पुलिस की तरफ से मृतका के पति जगतार सिंह और सास कुलवंत कौर खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने के दोषों के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि उक्त मामले में दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया था, क्योंकि पुलिस को शक था कि यह खुदकुशी का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि जब इस मामले की बारीकी के साथ जांच की गई और मृतका हरप्रीत कौर के मोबाइल फोन के शकी नंबर ट्रेस किए गए तो और डाक्टर की तरफ से पोस्टमार्टम की रिपोर्ट उपरांत लगी चोटों सम्बन्धित भी राय हासिल की तो पता लगा कि मौत का कारण खुदकुशी नहीं बल्कि उसका कत्ल हुआ है।

जांच दौरान यह बात का पता लगा कि मृतका हरप्रीत कौर जो दो बच्चों की मां थी, के लवप्रीत सिंह उर्फ लापी के साथ विवाह के बाद नाजायज सम्बन्ध बन गए थे, जिस कारण ससुराल घर में क्लेष रहता था, पुलिस आधिकारियों ने बताया कि लवप्रीत सिंह उर्फ लापी की बहन को 2013 में गांव का ही लड़का भगा कर ले गया था और लोग लवप्रीत सिंह उर्फ लापी को ताने-महीने मारते थे कि मृतका हरप्रीत कौर का उसकी बहन को भगाने में हाथ था, जिस पर लवप्रीत सिंह उर्फ लापी ने मृतका हरप्रीत कौर के साथ प्रेम सम्बन्ध बना लिए ताकि वह बदला ले सगे। उन्होंने कहा कि 27-28 जुलाई 2019 की रात को मृतका के कथित प्रेमी लवप्रीत सिंह उर्फ लापी ने उसके सिर में राड मार कर हत्या कर दी।

पुलिस आधिकारियों ने बताया कि हरप्रीत कौर जब घर से निकलती तो वह अपनी मां और बहन को नशे वाली दवा खाने में डाल कर के देती थी, जो लवप्रीत सिंह उसे लाकर देता था और वह लवप्रीत सिंह के साथ चली जाती थी। थाना प्रमुख कुलविन्दर सिंह ने बताया कि मामले की बारीकी के साथ जांच की जा रही है। दोषी को पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News