दूसरी शादी का विरोध किया तो कांस्टेबल ने पत्नी के काटे बाल, मुंह काला करके गांव में घुमाया

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 03:00 PM (IST)

मोगा: मोगा में पंजाब पुलिस के एक कांस्टेबल की तरफ से पत्नी के साथ जानवरों जैसा सुलूक करने का मामला सामने आया है। कांस्‍टेबल ने अपनी पत्‍नी के बाल काट डाले और उसका चेहरा काला करके गांव में घुमाया। बताया जाता है कि पत्‍नी ने रिश्तेदार युवती को सौतन बनाकर घर में लाने का विरोध किया था। 

पति के हैं रिश्तेदार युवती के साथ अवैध-संबंध
जानकारी के अनुसार गांव झंडेआना गरबी निवासी महिला ने बताया कि उसकी शादी 15 वर्ष पहले कांस्टेबल इंद्रजीत सिंह से हुई थी। दो साल सब ठीक चलता रहा लेकिन उसके बाद पति ने उसपर जुल्म करने शुरू कर दिए, जोकि वह सहन करती रही। उसने आरोप लगाया कि पति के करीबी रिश्तेदार युवती के साथ अवैध-संबंध हैं। युवती की तीन बार सगाई भी हुई, जोकि पति ने तुड़वा दी। वह खुद उससे शादी करना चाहता है। शादी का विरोध करने पर पति पिछले 13 वर्षों से उस पर अत्याचार कर रहा है। महिला ने बताया कि अत्याचार से दुखी होकर उसने 26 दिसंबर, 2014 को पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई, लेकिन कांस्टेबल पति ने मामला रफा-दफा करवा दिया। पिछले साल 29 नवंबर को पति ने उसके बाल काट दिए और मुंह काला कर गांव में घुमाया। 

एस.एस.पी. से लगाई इंसाफ की गुहार 
गांव के कुछ लोगों ने भी पति का साथ दिया। कुछ लोगों ने इसकी वीडियो भी बना ली। मामला थाना सदर में पहुंचा तो गांव के ही एक व्यक्ति ने समझौता करवाकर मामला दबा दिया। महिला ने बताया बच्चे जब स्कूल चले जाते थे तो पति उसे कमरे में बंद कर देता था। 23 जनवरी को बच्चों की शिकायत पर पुलिस ने उसे मुक्त कराया और पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। पति को पुलिस विभाग ने सस्पेंड कर दिया गया है। अब रिश्तेदार समझौते के लिए लगातार धमका रहे हैं। इसके बाद अब उसने एस.एस.पी. से गुहार लगाई है। 

Vaneet