शर्मनाक: तड़पती गर्भवती पत्नी को गोद में उठाकर घूमता रहा पति, नहीं हुआ इलाज

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 10:46 AM (IST)

खन्ना: सिविल अस्पताल खन्ना के जच्चा-बच्चा वार्ड में गत दिनों देर रात को इमरजैंसी डाक्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है जब प्रसव पीड़ा के दौरान एक गरीब प्रवासी महिला को काफी देर तक किसी ने नहीं संभाला वहीं जब उसके पति ने इसकी वीडियो बनाई तो उसे करीब आधा घंटे तक अस्पताल में ही बैठाकर रखा जबकि उसकी गर्भवती पत्नी की हालत काफी खराब थी। पुलिस के आने के बाद वह रिक्शा चालक अपनी पत्नी को रिक्शा रेहड़ी में बिठाकर एक निजी अस्पताल ले गया जहां उसकी पत्नी का उपचार हुआ। 

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: AAP के इस बड़े नेता की गाड़ी के नीचे से मिला ‘पेट्रोल बम’
इस संबंधी रिक्शा चालक नरेश कुमार वासी ललहेड़ी रोड मास्टर कालोनी ने बताया कि वह बुधवार रात्रि करीब साढ़े 12 बजे अपने रिक्शा ठेले से अपनी 9 माह की गर्भवती पत्नी शिखा को प्रसव पीड़ा के दौरान सिविल अस्पताल खन्ना लेकर पहुंचा था। उसकी पत्नी का सारा उपचार, उसके टैस्ट आदि यहां तक की उसका कोरोना टैस्ट भी स्थानीय सिविल अस्पताल में ही चल रहा था। वहां मौजूद डाक्टर व नर्स ने उसे फाइल बनाकर वार्ड में जाने को कहा तो इसी दौरान उसकी पत्नी दर्द से कराहने लगी तथा उसकी हालत गंभीर हो गई तो वह अपनी पत्नी को गोद में उठाकर एमरजैंसी डाक्टर के पास पहुंचा तथा डाक्टरों से जल्द अपनी गर्भवती पत्नी का उपचार करने को कहा तो वहां मौजूद डाक्टर ने कहा कि महिलाओं की माहिर डाक्टर बीमार है तथा छुट्टी पर है, एस.एम.ओ. भी छुट्टी पर हैं इसलिए इसे लुधियाना ले जाओ। जब उसने उनसे कहा कि जब डाक्टर खुद बीमार है, एस.एम.ओ. छुट्टी पर है तो फिर सिविल अस्पताल को बंद कर दें, जिसमें गरीबों का जब उपचार ही नहीं होना। 

इसी दौरान उसके भांजे ने इनकी वीडियो बना ली तथा उसके बाद जब वह अपनी पत्नी को लेकर किसी अन्य अस्पताल में जाने लगा तो उक्त डाक्टर ने उसे जाने से रोकते हुए पकड़ लिया और पुलिस बुला ली। हमें जबरदस्ती रोके रखा। जब पुलिस वाले आए तो उन्होंने मेरी घरवाली की हालत गंभीर देखते हुए उन्होंने डाक्टर से बोला इसे जाने दो नहीं तो इसकी पत्नी मर जाएगी, तब मुझे उन्होंने जाने दिया।

इस दौरान जब उन्होंने 108 एम्बुलैंस को बुलाया, जब ड्राइवर एम्बुलैंस लेकर आया तो उसका भी टायर पंक्चर था, जिसके बाद वह दर्द से कराहती अपनी पत्नी को ठेला रिक्शा में लिटाकर ललहेड़ी रोड पर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में ले गया और वहां उसकी डिलीवरी करवाई, जिसमें उसका करीब 20 हजार रुपए खर्च आ गया। इस मामले में गरीब रिक्शा चालक को इंसाफ दिलाने के लिए लोक इंसाफ पार्टी हल्का इंचार्ज एडवोकेट सर्बजीत सिंह कंग ने शनिवार को सिविल अस्पताल खन्ना में धरना लगाते हुए कथित डाक्टर के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की। 
क्या कहते हैं एस.एम.ओ.

इस मामले के बारे में जब एस.एम.ओ. डा. सतपाल व डाक्टर भसीन से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि सिविल अस्पताल तो गरीबों के लिए ही है, अगर एक एम्बुलैंस पंक्चर थी तो दूसरी आ सकती थी। इस सबंधी अगर ड्यूटी पर मौजूद किसी भी डाक्टर या स्टाफ की कोई लापरवाही पाई गई तो जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 
 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak