रूठी पत्नी को मनाने गए पति ने निगली सल्फास, मौत

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 10:50 AM (IST)

जालंधर(शौरी): अड्डा बस्ती शेख निवासी 23 वर्षीय युवक को अपनी रूठी पत्नी को मनाने ससुराल जाना महंगा पड़ गया। ससुराल वालों ने उसका तिरस्कार किया जिससे आहत युवक अविनाश पुत्र दयाल चंद्र सहोता ने बीती रात किसी जहरीली वस्तु (सल्फास) का सेवन कर लिया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। थाना-5 की पुलिस ने युवक को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाली उसकी पत्नी व अन्य परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर मृतक अविनाश के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया।

मृतक के भाई अनिल सहोता ने बताया कि उसके छोटे भाई अविनाश की शादी आबादपुरा निवासी तनु पुत्री हैप्पी से करीब 3 साल पहले हुई थी। करीब 1 माह पहले उसकी भाभी तनु भाई से विवाद कर अपने मायके घर चली गई। वह उसके भाई से कभी महंगे मोबाइल की मांग करती तो कभी और शौक पूरे करने को कहती। उसका भाई इस बात से परेशान रहने लगा। बीती रात करीब 8 बजे उसका भाई घर आया और बोला कि उसने सल्फास का सेवन कर लिया है। उन्होंने बताया कि आबादपुरा में ससुराल में गया तो पत्नी तनु और उसकी सास अनीता, साले सोहित तथा साली अनु ने उसे ताने मारते हुए धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। इससे आहत होकर उसके भाई ने आत्महत्या कर ली।

वहीं थाना-5 में तैनात ए.एस.आई. राज कुमार ने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मृतक के भाई के बयान दर्ज कर केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर छापेमारी की गई, लेकिन सभी घर से फरार हैं। दूसरी तरफ इलाके के प्रधान लक्की थापर ने पुलिस अधिकारियों से मांग की है कि अविनाश को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने वाले लोगों को पुलिस गिरफ्तार करे नहीं तो वह धरना देने के मजबूर होंगे।

Edited By

Sunita sarangal