आर्थिक तंगी के कारण पति-पत्नी ने लगाया मौत को गले

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 08:19 PM (IST)

बस्सी पठाना (राज कमल): आज उस समय पूरे इलाके में सनसनी फैल गई जब लोगों को पास के गांव वजीदपुर में एक दंपति द्वारा आर्थिक तंगी के कारण अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिए जाने का समाचार प्राप्त हुआ। 

पुलिस को दिए बयान में गांव वजीदपुर निवासी मृतक के बड़े भाई परमिंदर सिंह पुत्र बिंदर सिंह ने बताया कि उसके छोटे भाई गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा की शादी तीन साल पहले गांव नीलो खुर्द थाना समराला वासी प्रभजोत कौर से हुई थी। उनकी एक 2 साल की बेटी जपगुन कौर है। कल रात, दोनों पति पत्नी खाना खाने के बाद अपने कमरे में चले गए जबकि जापगुन अपनी दादी के साथ सोई थी। सुबह जब उसने जपगुन को रोते हुए सुना और उसने गुरविंदर के कमरे का दरवाजा खटखटाया, तो दरवाजा अंदर से बंद था। बार-बार खटखटाने और आवाजे देने के बावजूद दरवाजा नहीं खुला तो जब उसने बाहर वाली खिड़की से देखा तो उसका भाई पंखे से लटका हुआ था। 

उन्होंने इसकी सूचना गांव के सरपंच शिंगारा सिंह को दी। सरपंच शिंगारा सिंह उनके घर आए और जब उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो देखा कि प्रभजोत कौर भी बिस्तर पर मृत पड़ी थीं, जिस देखकर ऐसा लग रहा था कि पहले उनका गला घोंटा गया था या उसे गले से लटकाया गया था। उसके भाई का शव पंखे से लटक रहा था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। परमिंदर ने यह भी बताया कि उसके भाई ने अपनी सारी जमीन बेच दी थी और वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा था जिसके कारण उसने यह कदम उठाया। परिवार के सदस्यों के बयानों पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई की है और पोस्टमॉर्टम करने के बाद दोनों मृतकों के शव उनके वारिसों को सौंप दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News