हुंडई कारों के स्पेयर पार्ट्स स्टोर में भीषण आग

punjabkesari.in Saturday, Aug 11, 2018 - 11:45 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): टांडा रोड पर हुंडई कारों के शोरूम वर्मा हुंडई के स्पेयर पार्ट्स स्टोर में आज सुबह भीषण आग भड़क उठने के कारण लाखों रुपए का स्टॉक अग्नि भेंट हो गया। शोरूम के जी.एम. इंद्रजीत सिंह परमार ने बताया कि सुबह 9.20 बजे जब वह स्टाफ की मीटिंग ले रहे थे तो ठीक उसी समय वर्कशॉप एरिया की पहली मंजिल पर स्थित स्पेयर पार्ट्स स्टोर से अचानक आग की लपटें उठने लगीं। 

इसी बीच वर्कशाप के स्टाफ ने आग बुझाने के भरसक प्रयास किए लेकिन आग ने थमने की बजाय विकराल रूप धारण कर लिया। इसी बीच मौका पाकर पहुंचे फायर कर्मियों विनोद कुमार एस.एफ.ओ., फायरमैन अरुण कुमार, विजय कुमार, रंजीत सिंह, रवि व हरमिंद्र ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद 2 फायर टैंडरों की मदद से आग पर काबू पाया। सोनालीका उद्योग समूह के एक फायर टैंडर ने भी आग बुझाने में मदद की। फायर कर्मियों की फौरी कार्रवाई से बहुत बड़ा हादसा टल गया क्योंकि घटनास्थल के एक तरफ प्लाईबोर्ड का बहुत बड़ा गोदाम है तथा दूसरी तरफ पैट्रोल पम्प। फायर कर्मियों ने घुटन भरे माहौल में बड़ी मुस्तैदी व साहस का परिचय देते हुए बड़े हादसे को टाल दिया। 

शोरूम के अकाऊंट्स मैनेजर विजय झा के अनुसार स्पेयर पार्ट्स स्टोर में लाखों रुपए का भारी भरकम स्टाक पड़ा था जो कि आग में जल गया। आग लगने का कारण फिलहाल ज्ञात नहीं हो सका। श्री झा ने बताया कि नुक्सान का अनुमान लगाया जा रहा है। 

पुलिस कांस्टेबल की रही प्रशंसनीय भूमिका
इसी बीच दुर्घटना की सूचना पाकर थाना मॉडल टाऊन पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। कांस्टेबल राम दास की बचाव कार्यों में प्रशंसनीय भूमिका रही। उन्होंने जान जोखिम में डाल करीब 20 फुट की ऊंचाई पर स्पेयर पार्ट्स स्टोर की छत की टीनों को उखाडऩा शुरू किया ताकि आग का प्रकोप कम हो सके।

Des raj