पाक पहुंच कर बोले सिद्धू, दोनों देशों के बीच करतारपुर कॉरिडोर मिटा देगा दुश्मनी

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 09:29 PM (IST)

लाहौर। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि धर्म को राजनीति और आतंकवाद के चश्मे से नहीं देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं यहां अमन और भाईचारे का संदेश लेकर आया हूं। मुझे लगता है कि करतारपुर कॉरिडोर एक पुल का काम करेगा और दोनों देशों के बीच दुश्मनी मिटा देगा। सिद्धू लाहौर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे। 

उन्होंने कहा कि दुनिया में कौन-सा ऐसा जनक व पिता है, जिसके दर पर भक्तों को जाने से रोका जाए। नवजोत ने कहा कि इस कॉरिडोर के बनने से दोनों देशों के रिश्तों में सुधार आएगा। यह कॉरिडोर दोनों देशों के लोगों को शांति व अमन का संदेश देगा। करतारपुर कॉरिडोर शांति और खुशहाली का कॉरिडोर साबित होगा। सिद्धू ने कहा कि बंटवारे के वक्त दोनों देशों के पंजाब ने बहुत जख्म झेले हैं, और यह कॉरिडोर उन जख्मों पर मरहम का काम करेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके यहां आने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा। यह पहल हमारे दिलों-दिमाग में बन चुकी सरहद को खत्म कर देगी। बता दें कि सोमवार को ही डेरा बाबा नानक-करतारपुर साहिब गलियारा की भारत की सरजमीं पर उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने आधारशिला रखी थी। 

Suraj Thakur