सिद्धू टकसाली दल में आए तो नंगे पांव उठाकर ले आएंगे: जत्थे. ब्रह्मपुरा

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 02:43 PM (IST)

अमृतसर(ममता): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की चुनाव जल्द करवाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अकाली दल टकसाली का एक वफद जल्द मिलेगा। यह विचार शिरोमणि अकाली दल टकसाली के प्रधान जत्थे. रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने आज अपने ग्रह में पत्रकारों के साथ बातचीत करते व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि लोक सभा, विधानसभा, जिला परिषद, ब्लाक कमेटी व सरपंची की चुनाव यदि अपने निश्चित समय पर 5 साल बाद हो सकती हैं तो सिख की मिनी पार्लियामैंट के तौर पर जानी जाती शिरोमणि कमेटी की चुनाव 5 साल बाद करवाने की बजाय 9 साल कैसे गुजर गए हैं।  बादलों को पता लग गया है कि उनके कारनामों सदका इस बार शिरोमणि कमेटी में उनकी हर तय है, जिस कारण वह केंद्रीय गृह मंत्री पर दबाव बना कर चुनाव ही नहीं होने दे रहे। इस दौरान ब्रह्मपुरा ने कहा कि पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू यदि कांग्रेस को छोड़ कर अकाली दल टकसाली में आना चाहने तो हम नंगे पांव जाकर उठा कर ले आएंगे। इससे पहले जत्थे. ब्रह्मपुरा द्वारा अकाली दल टकसाली के नए खोले गए का कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया। इस मौके पर मनमोहन सिंह सठ्यिाला, रविंद्र सिंह ब्रह्मपुरा (दोनों) पूर्व विधायक, करनैल सिंह पीर मोहम्मद, हरसुखइन्द्र सिंह बब्बी बादल, गुरप्रताप सिंह रियाड आदि उपस्थित थे।

ब्रह्मपुरा ने कहा कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की पोशाक देने संबंधी सुखबीर सिंह बादल पर जो दोष लग रहे हैं, उस सभी मामले की गहनता के साथ जांच करवा कर सच्चाई सामने लानी चाहिए। जत्थे. ब्रह्मपुरा ने टकसाली दल के साथ भाजपा के संबंधों बारे बात करते कहा कि भाजपा की गहरी सांझ हमारे साथ नहीं, बल्कि शिरोमणि अकाली दल (डी) के प्रधान सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ हैं और भाजपा ने ही बादलों को कौने लगाने के लिए ढींडसा को लुकछिप कर पूरी हिमायत भी दी हुई है। केंद्र द्वारा पास किए गए किसान विरोधी ऑडिनैंस अब बादल मगरमच्छ के आंसु बहाकर किसानों की नजर में अच्छा बनने की कौशिश कर रहे हैं, जबकि उस आर्डिनैंस को पास करने समय पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने भी खुलकर हिमायत की थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बादलों की जोड़ी तो पंजाब का पीछा छुड़ाने के लिए तीसरा गठजोड स्थापित किया जाएगा, जिसके लिए आम आदमी पार्टी, खेहरा ग्रुप और बैंस भाई मेरे संपर्क में हैं।

Vatika