अगर घर में है नौकर तो हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ भी न हो जाए ऐसा

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 12:29 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): पुलिस कमिश्नर द्वारा लाख प्रयास करने के बाद भी महानगर के लोग बिना पुलिस वैरीफिकेशन करवाए नेपाली नौकर रख रहे हैं। इसके चलते अब एक लोहा कारोबारी को इस बात का खमियाजा भुगतना पड़ा है जिसके पास 20 दिन पहले काम करने आए नेपाली ने अपने 3 साथियों के साथ मिलकर घर पर हाथ साफ कर दिया और 12 लाख की नकदी सहित 18 लाख की सोने की ज्वैलरी ले उड़ा। इस मामले में थाना मॉडल टाऊन की पुलिस ने केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सुधीर ने बताया कि उसका चीमा चौक के पास लोहे का कारोबार है। लगभग 20 दिन पहले उन्होंने नेपाली नौकर लक्ष्मण को रखा था जो पहले उनके पास 3 साल तक नौकरी कर जा चुका है और लगभग डेढ़ वर्ष बाद वापस आया। गत 26 जनवरी सुबह वह अपने परिवार सहित रिश्तेदारों के घर अमृतसर चला गया। शाम लगभग 7 बजे वापस आने पर चोरी का पता चला।

मेन गेट पर लगे कैमरों को घुमाया
पुलिस के अनुसार लक्ष्मण ने दोपहर लगभग 12 बजे घर के मेन गेट पर लगे 2 कैमरों को दीवार की ओर घुमा दिया जबकि अंदर लगे एक अन्य कैमरों को दीवार की ओर कर दिया। आसपास लगे कैमरों की फुटेज खंगालने पर पता चला कि लगभग 12.15 बजे नेपाली नौकर ने 3 साथियों को बुलाया। इनमें से एक घर के बाहर खड़ा रहा, जबकि 2 अंदर चले गए। सभी 1.30 बजे बैग में चोरीशुदा सामान भरकर ले गए। पुलिस के अनुसार कई चोरों ने चेहरे पर मास्क पहने हुए थे। घर की पहली मंजिल पर लगे 4 कैमरों की फुटेज चैक करने पर पता चला है कि चोर ऊपरी मंजिल पर नहीं गए।

एक लॉकर तोड़ा, दूसरा साथ ले गए
पुलिस के अनुसार नेपाली ने अपने साथियों सहित मालिक के बैडरूम का दरवाजा तोड़ा, जिसके बाद अंदर की अल्मारी भी तोड़ डाली। फिर उन्होंने एक इलैक्ट्रानिक लॉकर को तोड़कर उसमें से 12 लाख की नकदी निकाल ली जबकि 18 लाख की ज्वैलरी वाला लॉकर न टूटने पर साथ ले गए।

नेपाली की मिली आखिरी लोकेशन
पुलिस के अनुसार नेपाली को रखने से पहले मालिक ने उससे अपने स्तर पर आधार कार्ड की कापी ली थी, जिस पर न तो पिता का नाम लिखा हुआ है और न ही बैक साइड की फोटो है। जिस कारण उसके घर का पता भी नहीं मिल पाया। वहीं नेपाली ने मालिक के घर ही अपना नंबर बंद कर लिया और उसके एक साथी के नंबर की आखिरी लोकेशन नेपाल की आ रही है। पुलिस मान रही है कि कई चोर नेपाल पहुंच चुके है।

Tania pathak