अगर आप भी Online पेमेंट करते हैं तो Alert हो जाएं, शातिर ठगों ने ढूंढा नया तरीका

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:46 AM (IST)

फिरोजपुर : अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग पर पेमेंट करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आजकल ऑनलाइन धोखाधड़ी आम बात हो गई है। फिरोजपुर शहर में एक दुकानदार के साथ ठगी की ऐसी ही घटना हुई है। शहर के बगदादी गेट के अंदर प्लास्टिक तिरपाल, रस्सियां ​​आदि का कारोबार करने वाले कारोबारी अमित कुमार गर्ग के साथ ऑनलाइन सामान भेजने का झांसा देकर करीब 57 हजार रुपए ठग लिए। इस धोखाधड़ी के संबंध में अमित कुमार गर्ग ने सबूतों के साथ साइबर क्राइम सेल फिरोजपुर को एक लिखित शिकायत दी है और मांग की है कि इन जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए और उनके पैसे वापस दिए जाएं।

fraud case, Ferozepue News

यह जानकारी देते हुए दुकानदार अमित कुमार गर्ग ने बताया कि उनकी गर्ग सेल के नाम से प्लास्टिक तिरपाल व रस्सियां ​​बेचने की दुकान है। उसके फेसबुक अकाउंट से उसका मोबाइल फोन नंबर ले लिया गया और कुछ समय से उसे रोजाना गुड मॉर्निंग मैसेज भेजे जा रहे थे और व्हाट्सएप पर फोटो भेजकर बताया जा रहा था कि वे बहुत अच्छा सामान बनाते हैं, इसलिए एक बार उचित कीमत पर सामान ऑर्डर किया जाए।

PunjabKesari

दुकानदार ने बताया कि वह काफी समय तक ऐसे मैसेज को नजरअंदाज करते रहे और एक दिन जब उनके पास फोन आया तो उन्होंने सामान के सैंपल भेजने को कहा तो फोन पर मौजूद व्यक्ति ने बातों में उलझा कर उससे कुछ सामान के आर्डर लेकर उसने पटेल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के बैंक खाते में गूगल पे के माध्यम से 5000 रुपये जमा किए और इसके बाद 17 सितंबर को एसबीआई के अकाउंट नंबर देकर उससे  28 हजार रुपये और फिर 18 सितंबर को 23 हजार रुपये और लेबर बिल के 1000 रुपये खाते में जमा करा लिए। उन्होंने बताया कि 57 हजार रुपये देने के बाद भी जब उनका सामान नहीं आया तो वह उन नंबरों पर कॉल कर रहे हैं, लेकिन वे नंबर बंद आ रहे हैं। अमित कुमार ने बताया कि अब उन्हें पता चला है कि उनके साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस फिरोजपुर से मांग की है कि जल्द से जल्द इस ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह की पहचान की जाए और उनके पैसे वापस दिलाए जाएं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News