अगर आप भी कर रहे बिना टिकट यात्रा तो ये खबर है आपके लिए

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 03:32 PM (IST)

जैतो  (रघुनंदन पराशर ): उत्तर रेलवे के फिरोजपुर रेल मंडल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि मंडल रेल प्रबंधक श्री संजय साहू के मार्गदर्शन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य परमदीप सिंह सैनी के नेतृत्व में 15 अगस्त, 2024 को ट्रेन संख्या-12498 (अमृतसर-नई दिल्ली शाने पंजाब) तथा ट्रेन संख्या-12715 (हुजूर साहिब नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस) में सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।

इस टिकट चैकिंग अभियान में उनके साथ वाणिज्य निरीक्षक जालंधर नितेश सहित टिकट चेकिंग स्टाफ और जी.आर.पी.के जवान थे। बिना टिकट और अनियमित यात्रा करते हुए 126 यात्रियों से लगभग 52 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। टिकट जांच के दौरान ट्रेन में 3 अनाधिकृत विक्रेता पकड़े गए जिनसे मौके पर जुर्माना वसूला गया और उनको चेतावनी दी गई कि भविष्य में अवैध वेंडिंग न दोहराए। 

उन्होंने रेलयात्रियों से अपील किया कि वे रेलयात्रा के दौरान अनाधिकृत वेंडरों से कुछ भी नहीं खरीदें। वरिष्ठ  मंडल वाणिज्य प्रबंधक परमदीप सिंह सैनी ने बताया कि बिना वैध टिकट लेकर यात्रा न करे। इससे वैध टिकट लेकर यात्रा कर रहे यात्रियों को भी असुविधा होती है। उन्होंने बताया कि टिकट चेकिंग के दौरान बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्री पकड़े जाने पर उनको 250 रुपए जुर्माना और टिकट का किराया देना पड़ता है।अगर कोई यात्री जुर्माना देने से इंकार करता है या उसके पास जुर्माना देने के पैसे नही होते हैं तो उसे रेलवे सुरक्षा बल के हवाले कर दिया जाता है और रेलवे अधिनियम की धारा 137 के तहत उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाता है। इसके बाद यात्री को मजिस्ट्रेट के पास पेश किया जाता है। उन्होंने बताया कि इस तरह का स्पेशल टिकट चेकिंग अभियान फिरोजपुर मंडल के स्टेशनों तथा ट्रेनों में सतत रूप से जारी रहेगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News