Lockdown में अगर आप भी B''day मनाने की सोच रहे है तो सावधान! केक काटने पर पहुंच सकते है जेल

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 12:47 PM (IST)

फिल्लौर: लॉकडाउन दौरान अगर आप अपना जन्मदिन मनाने की सोच रहे है तो सावधान हो जाएं। आपको अपने जन्मदिन का केक काटना जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है। कोरोना महामारी के कारण सरकार की तरफ से लगाए लॉकडाउन में जन्मदिन की पार्टियां करनी नौजवानों को महगी पड़ीं। 10 दिनों में पुलिस ने 2 दर्जन से ज़्यादा नौजवानों सहित बर्थडे ब्वाय पर  केस दर्ज किए है।

कुछ दिन पहले ही स्थानीय गढ़ा रोड पर 30 से 40 के करीब नौजवानों ने इकठ्ठा होकर यहां अपने दोस्त के जन्मदिन की पार्टी करके पूरा आनंद लिया, साथ ही पार्टी ख़त्म होने पर हवाई फायर भी किए और यह सभी प्रोग्राम की ख़ुद ही वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी, जो खूब चर्चा में रही। इस पर पुलिस ने एक दर्जन से ज़्यादा नौजवानों पर कर्फ़्यू की उल्लंघना करने के अलावा हथियार एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर दिया है। उस दिन से वे सभी नौजवान घर से फरार बताए जा रहे हैं, जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है और कुछ ने तो पुलिस से बचने के लिए अदालत में जमानत की अर्जी भी लगाई हुई है।

उक्त घटना से शिक्षा लेने की जगह बीते दिन फिर कुछ नौजवानों ने स्थानीय एक मार्कीट में इकठ्ठे होकर लगे कर्फ़्यू की उल्लंघना की। सोशल डिस्टैंस की धज्जियां उड़ाते हुए बिना मास्क पहने जन्मदिन का केक काट कर पार्टी की और पहली घटना की तरह ख़ुद ही वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी कि उन्हें कानून की कोई परवाह नहीं। जैसे ही पुलिस को घटना का पता लगा तो पुलिस के छापे मारने से पहले ही नौजवान पार्टी ख़त्म करके निकल चुके थे।पुलिस ने वीडियो फ़िल्म के जरिए नौजवानों की पहचान करके मुकेश कुमार पुत्र रमेश लाल, मनिंद्रजीत पुत्र जसपाल सिंह, बुटा सुमन पुत्र शिव दयाल सभी निवासी मोहल्ला रविदासपुरा, मिंटू पुत्र सरदार निवासी नगर, लखबीर सिंह पुत्र हरनेक सिंह निवासी अकलपुर, रोहित पुत्र प्रेम लाल निवासी विश्वकर्मा मंदिर मोहल्ला मथुरापुरी के खिलाफ केस दर्ज कर दिया। पुलिस ने बताया कि अभी इनकी गिरफ़्तारी होनी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News