घर बैठे रहेंगे तो 5 हफ्ते बाद नहीं आएगा नया कोरोना केस : कैप्टन अमरेंद्र

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 09:26 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): बीते दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा था कि 87 फीसदी पंजाब सितम्बर मध्य तक कोरोना की चपेट में आ सकता है लेकिन उस दिन मुख्यमंत्री ने पूरी रिपोर्ट को सांझा नहीं किया था। रविवार को सोशल मीडिया पर लाइव होकर मुख्यमंत्री ने बताया कि एक्सपर्ट्स व रिपोर्ट के मुताबिक अगर पंजाब के लोग 5 हफ्ते तक पूरे अनुशासन से कफ्र्यू का पालन करते हैं तो पंजाब में उसके बाद नया कोरोना केस नहीं आएगा। इस बीमारी को आगे बढऩे से रोकने के लिए इतने दिनों तक कफ्र्यू का पालन करना जरूरी है। उन्होंने बैसाखी पर लोगों को घरों से बाहर न निकलने की अपील करते हुए कहा कि वे घरों में ही सुबह 11 बजे पंजाब को कोरोना वायरस महामारी से मुक्ति दिलाने की वाहेगुरु से अरदास करें ताकि हमारे बच्चे व भावी पीढ़ी सुरक्षित रह सके। मुख्यमंत्री ने बताया कि लॉकडाऊन व कफ्र्यू के चलते प्रदेश में &200 मंडियों का इंतजाम किया गया है। एक या 2 गांव ही पास की एक मंडी में जा सकते हैं। इससे पहले 1800 मंडियां थीं। 

मैं भी घर बैठकर तंग आ चुका हूं परंतु कोई चारा नहीं 
कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा क राज्य में लागू कर्फ्यू/लॉकडाऊन के कारण जहां आम जनता को मुश्किलें आ रही हैं, वहीं वह स्वयं घर बैठ कर तंग आ चुके हैं परंतु इसके सिवाय और कोई चारा नहीं है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले 15 दिनों में कोरोना वायरस को लेकर स्थितियों में काफी सुधार आएगा जिसके बाद सरकार कफ्र्यू को धीरे-धीरे हटाने बारे फैसला लेगी।

कानून भंग करने वालों से पुलिस और सख्ती से पेश आए
उन्होंने कहा कि रा’य में कानून भंग करने वालों से पंजाब पुलिस को और सख्ती से पेश आना चाहिए। पटियाला में पंजाब पुलिस जवानों पर निहंग सिखों द्वारा किए गए हमले के बाद ट्वीट करते हुए कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि रा’य में उनकी सरकार किसी को भी कानून-व्यवस्था को भंग करने की अनुमति नहीं देगी। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता से कहा है कि रा’यभर में कानून की पालना को और प्रभावी ढंग से लागू करवाया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News