अगर आप भी ''रॉक गार्डन'' घूमने की सोच रहे हैं तो जरूर पढ़ें यह खबर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 27, 2022 - 02:21 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंदर): चंडीगढ़ आते ही सबसे पहले पर्यटक सुखना लेक और रॉक गार्डन जाने के बारे में सोचते हैं। रॉक गार्डन का सबसे आकर्षक नजारा झरना है, जिसके नीचे लोग तस्वीरें लेते हैं। अगर आप भी रॉक गार्डन घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें कि रॉक गार्डन के झरने को बंद कर दिया गया है। दरअसल, यू.टी. प्रशासन ने जी-20 बैठकों की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए रॉक गार्डन में काम जोरों पर चल रहा है। रॉक गार्डन फाउंटेन को बंद कर दिया गया है और गाद निकालने का काम किया जा रहा है।

इसके अलावा प्रशासन ने इसके रख-रखाव व अन्य कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि सौंदर्यीकरण कार्य में देरी न हो। अधिकारी भी रोजाना स्थानों का दौरा कर रहे हैं और सभी तैयारियों की समीक्षा की जा रही है। चंडीगढ़ को दो जी-20 बैठकों की मेजबानी मिली है। इसमें इंटरनेशनल फाइनेंशियल आर्किटेक्चर की पहली बैठक 30 और 31 जनवरी को होगी, जबकि एग्रीकल्चर ग्रुप की दूसरी बैठक 29 से 31 मार्च को होगी।

इनमें अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, यूरोपीय संघ, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, कोरिया गणराज्य, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम और यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य के प्रतिनिधि शामिल हैं।  27 और 28 दिसंबर को जी-20 टीम चंडीगढ़ पहुंच रही है। उनके साथ बैठक की जाएगी, जिसमें टीम को तैयारियों की जानकारी दी जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Urmila