नौकर ने मांगी दुकानदार से रंगदारी:परिवार सहित अपनी जान की सलामती चाहते हो तो दे दो 5 लाख

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 07:14 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): पंसारी कारोबारी सुभाष चंद्र को उनके ही वर्कर द्वारा व्हाट्सएप पर धमकी देकर 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। आरोपी ने अपने दोस्त के फोन से व्हाट्सएप मैसेज किया और व्हाट्सएप अकाऊंट पर कारोबारी की ही फैमिली फोटो लगा दी जिससे कि उसे पता न चल सके कि कौन उसे मैसेज कर रहा है।

कारोबारी ने जब घबराकर पुलिस को शिकायत दी व पुलिस ने आई.पी. एड्रैस के मार्फत नंबर ट्रेस किया तो नंबर मॉडल हाऊस के ही रहने वाले दीपक कुमार का निकला। मॉडल हाऊस निवासी कारोबारी सुभाष चंद्र ने बताया कि 6 मई की रात 1 बजे के करीब उन्हें एक अज्ञात नंबर से मैसेज आया कि हैलो! क्या हालचाल है? कारोबारी ने जवाब दिया कि ठीक हूं। आप कौन? इस पर जवाब आया कि अगर आप अपने परिवार समेत अपनी सलामती चाहते हो तो 5 लाख की रकम उनके बताए पते पर पहुंचा दो। यह सारी बात 5 और 6 मई के बीच हुई। उन्होंने 7 मई की सुबह थाना भार्गव कैंप की पुलिस को शिकायत कर दी जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो नंबर व व्हाट्सएप मैसेज को टैक्रिनकल सैल भेजा गया। 

शराब पीने के दौरान बनाई योजना
जांच में नंबर ट्रेस होने के अलावा यह भी बात सामने आई कि कारोबारी सुभाष चंद्र के पास पिछले 7-8 साल से एक राहुल नामक नौकर काम कर रहा है जिसने यह सारा प्लान तैयार किया। वह अपने दोस्त दीपक कुमार उर्फ बंटी के साथ एक दिन शराब पीने बैठा था जहां उसने सारी बात बताई और कहा कि व्हाट्सएप पर धमकी देंगे और सुभाष से पैसे निकलवा लेंगे। थाना भार्गव कैंप के एस.एच.ओ. जीवन सिंह ने बताया कि केस दर्ज करके राहुल और उसके दोस्त बंटी को नामजद कर उनकी तलाश में रेड शुरू कर दी है।

Anjna