झुग्गी-झोंपड़ियों पर प्रशासन का Action, गरीबों के तबाह किए आशियाने (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 02:13 PM (IST)

चंडीगढ़(भागवत): चंडीगढ़ प्रशासन लगातार शहर में अवैध निर्माणों को गिराने की कार्रवाई  कर रहा है। इसके तहत आज सेक्टर 26 की मंडी में कई अवैध निर्माणों को गिराया गया।

नगर निगम, एस्टेट ऑफिस और मंडी बोर्ड के अफसरों द्वारा संयुक्त रुप से यह ड्राइव चलाई गई। यहां पर 50 से 60 अवैध झुग्गियां तोड़ी गई हैं। एस्टेट ऑफिस के इनफोर्समेंट इंस्पेक्टर रमेश कल्याण ने बताया गया कि दोबारा यहां पर अवैध कब्जा न हो।

 इसके लिए यहां पर फेंसिंग की जाएगी और अवैध कब्जाधारियों पर पूरी नजर रखी जाएगी। वहीं बताया गया है कि मंडी में लगाए गए कई अवैध बोर्ड्स को भी हटाया जाएगा। वहीं अवैध वैंडर्स को हटाने को लेकर भी कार्रवाई की जा रही है। 

कई सालों से परिवार यहां रह रहे थे
वहीं जिन लोगों की झुग्गियां गिराई गई हैं उनका कहना है कि वह कई सालों से यहां पर रह रहे थे और उनके पास रिहायशी सबूत भी थे। इसके बावजूद प्रशासन ने उनके घर तोड़ दिए। ऐसे में उनके बच्चों की पढ़ाई भी खराब हो जाएगी। वहीं अब उजाड़े गए लोगों को अपने भविष्य की चिंता भी सता रही है। लोगों का कहना था कि उन्हें उनके रिहायशी सबूतों पर राशन भी मिल रहा था। उनके पास इन पतों पर आधार कार्ड, राशन कार्ड और बाकी सभी दस्तावेज हैं।

Content Writer

Vatika