कैप्टन की मिलीभगत से चल रहीं बादलों की गैर कानूनी बसें : AAP

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 05:27 PM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमन अरोड़ा ने कहा है कि पंजाब सरकार के संरक्षण में दिल्ली एयरपोर्ट तक बादल परिवार से संबंधित इंडो-कैनेडियन और अन्य प्राईवेट आपरेटर पंजाब के लोगों को लूट रहे हैं।

अरोड़ा ने आज विधानसभा में दस्तावेजों के आधार पर बताया कि बादल परिवार मोटर व्हीकल एक्ट के सैक्शन 73 के अंतर्गत जारी होते कंट्रैक्ट कैरेज परमिट के अधीन पंजाब के अमृतसर, जीरकपुर, मोहाली और अन्य शहरों से दिल्ली अंतर राष्ट्रीय एयरपोर्ट तक प्रति सवारी तीन हजार रुपए तक के किराए पर बसें चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सरकार यदि पंजाब के लोगों की हितैषी हो तो इंडो-कैनेडियन समेत सभी प्राईवेट बसों को बंद कर सकती है । नियमों के अनुसार हर सवारी के नाम की सूची बस चालक के पास लाजिमी होती है। इसलिए अगर सरकार चाहे तो बस चालक की सूची से ही फंस जाएंगे ।

अरोड़ा ने कहा कि यदि सरकार सचमुच गंभीर हैं तो अमृतसर से अंबाला तक पंजाब में 300 किलोमीटर तक गैर-कानूनी चल रहीं बादलों की बसों पर नकेल कसे, दिल्ली में सिर्फ 25-30 किलोमीटर ही चलती हैं, क्योंकि दिल्ली सरकार के अधिकारी केजरीवाल की जगह ऐल.जी के अधीन हैं, जिस कारण केजरीवाल कोशिश करने के बावजूद बादलों की बसों पर कार्यवाही नहीं कर सके। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि केजरीवाल सरकार पंजाब सरकार की बसों को एयरपोर्ट तक चलने नहीं देती। पंजाब सरकार की बसें मोटर व्हीकल एक्ट 72 अधीन स्टेज कैरियर परमिट पर दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय बस अड्डे तक ही जा सकती हैं।राज्य सरकार ऐसा करने के लिए भी तैयार नहीं जिससे बादलों की बसों का धंधा बंद न हो जाए। अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने दिल्ली सरकार के साथ एक-दूसरे के राज्य में बसें चलाने के लिए रैसीप्रोकल (बदले में) समझौता भी 2001 के बाद नहीं किया।

Vatika