नहरी विभाग की जमीन पर हुए अवैध निर्माण को गिरवाया

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 06:31 PM (IST)

रूपनगर (कैलाश): पुराने बस स्टैंड सरहिंद नहर पुल के साथ एक दुकानदार द्वारा नहरी विभाग की जमीन पर किए अवैध निर्माण को गिरवा दिया। गत दिवस एक दुकानदार द्वारा अपनी दुकान के पिछले भाग जो नहरी विभाग के अधीन है, पर दुकान का लैंटर डालने के लिए अवैध निर्माण किया गया था।

जिसका पता चलने पर नहरी विभाग के अधिकारियों ने मौके पर उसके रुकवा दिया। दुकानदार को हिदायत की गई थी कि वह उक्त अवैध निर्माण वह स्वयं गिरवा दें। ऐसा न किए जाने पर नहरी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने आकर उक्त अवैध निर्माण को गिरवा दिया ताकि  नहरी विभाग की गली पर किसी का भी कब्जा न हो सके। 

क्या कहते हैं अधिकारी 
इस संबंध में जब नहरी विभाग के सहायक इंजीनियर गुरमेल सिंह ने बताया कि पुल के समीप कुछ दुकानदारों को नहरी विभाग द्वारा दुकानें लीज पर दी गई हैं। परंतु एक दुकानदार द्वारा नहर विभाग के साथ लगती गली तथा गैर कानूनी कब्जा करने की कोशिश की गई थी।

सकी सूचना मिलने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाते हुए उक्त अवैध निर्माण गिरवा दिया गया। इस मौके पर के मेट व बेलदार भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि किसी को नहरी विभाग की जमीन पर गैर कानूनी कब्जा करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। 

Punjab Kesari