माफिया ने सतलुज दरिया पर बनाए शराब के कुएं, सप्लाई के लिए 5 कि.मी. पाइप लाइन भी बिछाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2019 - 10:55 AM (IST)

फिल्लौर(भाखड़ी): स्थानीय पुलिस ने डी.एस.पी. अत्री के नेतृत्व में प्रात: 6 बजे सतलुज दरिया पर छापामारी कर शराब तस्करों की एक तरह से कमर तोड़ तोड़ते हुए शराब के भरे हुए कुएं व दरिया से शराब निकाल कर दूसरे गांव पहुंचाने के लिए डाली गई 5 किलोमीटर लंबी पाइप लाइन भी नष्ट कर दी।

इसके अलावा पुलिस ने 80 हजार लीटर लाहन, 30 ड्रम, 16 ट्यूबें व शराब की 15 कैनियां पकड़ शराब तस्करों मक्खन सिंह, प्रीतम सिंह प्रीतू, बलबीर सिंह पुत्र अमर सिंह, बलबीर सिंह पुत्र बलकार सिंह, चन्ना, फाना चक्की वाला वासी गांव भोलेवाल के अलावा 15-16 अज्ञात तस्करों विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज किया। पुलिस को आता देख शराब तस्कर किश्तियों में सवार होकर गहरे पानी की तरफ  फरार हो गए। पुलिस टीम उन्हीं की किश्तियों में सवार होकर जैसे ही सतलुज दरिया के गहरे पानी में दाखिल हुई तो वहां 15 के करीब शराब तैयार करने की भट्ठियां लगी हुई थीं। 

किश्तियों में सवार होकर दरिया में आते हैं शराब तस्कर
डी.एस.पी. अतरी ने बताया कि शराब तस्करों तक पुलिस न पहुंच सके इस लिए उन्होंने खुद की लकड़ी की किश्तियां बना रखी हैं जिनमें सवार होकर वे दरिया के गहरे पानी को पार कर दूसरी तरफ अपना डेरा जमाकर शराब निकालने के इस गोरखधंधे को अंजाम देने लगते हैं। अगर किसी तरह से पुलिस इन तक पहुंच भी जाती है तो ये पुलिस पार्टी पर भी हमला बोल देते हैं। इस लिए पुलिस को इन्हें पकड़ते वक्त हर समय चौकस रहना पड़ता है। 

तस्करों द्वारा तैयार की गई शराब है जहरीली
डी.एस.पी. अत्री ने बताया कि दरिया पर देसी तकनीक से रात्रि को तैयार होने वाली यह शराब पूरी तरह से जहरीली है। जो शराब उन्होंने पकड़ कर आज नष्ट की, उसमें भारी गिनती में कीड़े-मकौड़ों के अलावा और भी कई प्रकार के रेंगने वाले जहरीले जंतु घूम रहे थे। इसी तरह की जहरीली शराब के सेवन से कई बार लोगों की जानें भी जा चुकी हैं। 

Vatika