सतलुज दरिया पर अवैध शराब धंधे का भंडाफोड़, जान की बाजी लगा नहर में कूदी पुलिस

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 07:15 PM (IST)

फिलौर (भाखड़ा): स्थानीय पुलिस ने ड्रोन कैमरो की मदद के साथ सतलुज नहर पर चल रहे अवैध शराब के कारोबार का बड़े स्तर पर पर्दाफाश दिया है। पुलिस ने 700 लीटर अवैध शराब, 70 हज़ार लीटर लाहन, 2 मोटरसाईकल और बड़ी संख्या में सामान पकड़ कर मुकदमा दर्ज कर दिया। पुलिस ने यह आपरेशन सुबह 4 बजे शुरू किया, जो 7 घंटे तक चलता रहा।

ड्रोन की मदद के साथ पुलिस ने ढूंढा  
मीडिया को जानकारी देते हुए डीएसपी दविन्दर कुमार अत्तरी ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि तस्कर सतलुज दरिया पर दोबारा से सक्रिय हो चुके हैं और उन्होंने वहां अपनी जगह बना कर बड़े स्तर पर अवैध शराब तैयार करनी शुरू कर दी है। जिस पर उन्होंने पुलिस को पकड़ने के निर्देश जारी कर दिए। बीती रात थाना इंचार्ज मुखत्यार सिंह पुलिस पार्टी के साथ सतलुज दरिया पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि तस्कर बहुत चालाक थे, जो पुलिस पार्टी को देख भाग गएऔर उन दरिया पर शराब निकालने की जगह को गुप्त ढंग के साथ बनाया हुआ है। पुलिस को सुबह ही दरिया पर हकरत होती दिखाई दी, जिस पर पुलिस को पता लग गया कि तस्कर जहां छिपे हुए हैं। जिसके बाद थाना इंचार्ज बख्शीश सिंह ने तस्करों की जगह पर छापेमारी की तो वहां बड़ी संख्या में 700 लीटर अवैध शराब, 70 हज़ार लीटर लाहन, 98 तिरपालें, 6 ड्रंम, गैस सिलंडर, ट्यूूबें और 2 मोटरसाईकल बरामद किए गए, जिनको पुलिस ने अपने कब्ज़े में ले लिया और तस्करों के शराब निकालने की जगह पूरी तरह से सील कर दी है। 

जान की बाज़ी लगा कर पुलिस कूदी नहर में 
डीएसपी अत्तरी ने बताया कि शराब तस्कर बहुत चालाक है, जो पुलिस पार्टी से बचने के लिए दरिया के गहरे तेज़ बहाव वाले पानी नज़दीक अपना आवास बना लिया। जैसे ही उन की टीम ने छापा मारा तो तस्करों ने शराब को बचाने के लिए दरिया में फैंक दिया और आप भी छलांग लगा दीं। पुलिस पार्टी ने भाग रहे तस्करों को पकडने के लिए तुरंत अपनी वर्दियाँ उतारीं और तेज़ बहाव वाले गहरे पानी में कूद गए। बेशक तस्कर फ़ायदा उठा कर भागने में कामयाब हो गए परन्तु पुलिस पार्टी ने दरिया में फेंकी गई सारी शराब बाहर निकाल ली। जिस को एक्साईज विभाग के आधिकारियों की मौजुदगी में नष्ट कर दिया गया।

Edited By

Tania pathak