माफिया पर बड़ी कार्रवाई,  रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रालियों समेत अवैध माइनिंग का सामान बरामद

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 10:39 AM (IST)

तरनतारन (रमन): जिला पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर गश्त करते हुए अवैध माइनिंग करने के आरोप में आरोपी पाए जाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ थानों में कुल 10 केस दर्ज किए गए हैं। जिस दौरान 8 आरोपियों को गिरफ्तार करने की सफलता हासिल करते हुए रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियां, जे.सी.बी., नाव आदि सामान बरामद किया गया है। 

जानकारी देते हुए एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि उप कपतान पुलिस की निगरानी में 50 पुलिस अधिकारियों और मुलाजिमों को मिली गुप्त सूचना के आधार पर जहां अवैध माइनिंग की जाती है वाले स्थानों पर गश्त करने के लिए भेजा गया था। जिसके चलते थाना सदर पट्टी की पुलिस द्वारा गांव बहादरपुर में गश्त करते हुए 5 ट्रैक्टर-ट्रालियां रेत से भरी हुई बरामद की गई। साथ ही मौके से 7 व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना खेमकरन की पुलिस द्वारा गांव गज्जल में 7 रेत वाली गड्ढों में गश्त करते हुए 2 शैंड पुलर मौके से बरामद किए गए, 1 व्यक्ति को गिरफ्तार कर बाकी 9 व्यक्तियों के खिलाफ अवैध माइङ्क्षनग को लेकर केस दर्ज किया गया। एस.एस.पी. निंबाले ने आगे बताया कि ऐसे ही थाना वैरोवाल की पुलिस द्वारा भलोजला भी गश्त कर 3 नाव, 1 जे.सी.बी., 1 डोलू कराया और 4 बेलचे मौके से बरामद किए गए। साथ ही 7 व्यक्तियों को नामजद करने सहित 8 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ अवैध माइनिंग के चलते मामला दर्ज किया गया। 

उन्होंने बताया कि समय-समय पर रेत माफिया द्वारा अवैध माइनिंग करने की सूचना मिलने पर गश्त की जाती है। जिसके चलते आज पुलिस ने दर्जन भर से ज्यादा आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए ट्रैक्टर-ट्रालियों सहित बाकी सामान बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News